अनोखी पहल: सड़क दुर्घटना और यातायात को लेकर ट्रैफिक पुलिस का जागरूकता अभियान

पुलिस के मुताबिक लॉकडाउन खुलने के बाद से हादसे तेजी से बढ़े हैं। हादसों को रोकने के लिए लगातार कई तरह के प्रयोग भी जिला प्रशासन और पुलिस कर रही है।

सड़क दुर्घटना

जबलपुर, संदीप कुमार। जबलपुर जिले में हाल ही के दिनों में सड़क दुर्घटनाओं में अचानक से गजब का इजाफा हुआ है।Road खास तौर पर राष्ट्रीय राजमार्ग वाले चौराहे और सपाट सड़कों पर दुर्घटनाओं के केस ज्यादा देखे जा रहे हैं। यही कारण है कि जबलपुर ट्रैफिक पुलिस ने सड़क दुर्घटना को रोकने और यातायात के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए एक अनोखी पहल की है।

जबलपुर ट्रैफिक पुलिस ने राष्ट्रीय राजमार्ग के सगड़ा चौराहे पर दुर्घटनाग्रस्त वाहन का डेमो देकर तेज गति एवं लापरवाही वाहन चलाने के दुष्परिणाम बताएं हैं। ट्रैफिक पुलिस ने एक दुर्घटनाग्रस्त वाहन को टावर में रख कर लोगों को आगाह किया है कि अगर तेज गति से वाहन चलाया जाएगा तो इस तरह की दुर्घटना आपके साथ भी हो सकती है।

Read More: Indore News : सुप्रीम कोर्ट में लगाई याचिका- इंदौर में रावण दहन पर रोक लगाई जाए

पुलिस ने अपने स्लोगन में यह भी लिखा है कि घर पर कोई आपका इंतजार कर रहा है। इसलिए तेज गति से वाहन ना चलाएं। पुलिस के मुताबिक लॉकडाउन खुलने के बाद से हादसे तेजी से बढ़े हैं। हादसों को रोकने के लिए लगातार कई तरह के प्रयोग भी जिला प्रशासन और पुलिस कर रही है।

इसी के चलते दुर्घटनाग्रस्त कार को सगड़ा बाईपास पर बनाए गए टावर के ऊपर रखा गया है, यातायात पुलिस ने कुछ संदेश भी लिखे हैं जिन संदेश को पढ़कर उम्मीद है कि लोग यातायात के प्रति जागरूक होंगे और दुर्घटना में कमी भी आएगी। ट्रैफिक एएसपी के मुताबिक टावर में कार रख लोगों को यातायात और दुर्घटना के प्रति जागरूक करने के लिए जबलपुर शहर के 12 स्थानों को भी चिन्हित किया गया है। जल्दी इन स्थानों पर भी इस तरह के टावर लगाए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here