1 लाख लोगों ने जमा किया ITR-U फॉर्म, सरकार को हुई इतनी आमदनी

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। नए आइटीआर फॉर्म जिसे आईटीआर-यू (ITR-U) नाम दिया गया है, इसकी फाइलिंग से अब तक सरकार को 28 करोड़ की कमाई हो चुकी है। आईटीआर में कुछ बदलाव करवाने के लिए इस फॉर्म को भरा जाता है। इस बार टैक्सपेयर्स की ओर से लगभग एक लाख आईटीआर-यू फॉर्म भरे गए हैं जिससे सरकार को मोटी कमाई हुई है।

कुछ भी गड़बड़ी होने पर आईटीआर-यू फॉर्म को भरे जाने या अपडेट करने के बाद सीबीडीटी की ओर से होने वाली कार्रवाई से बचा जा सकता है। टैक्स पेयर्स 2019-20 और 2020-21 की गड़बड़ियों को ठीक करने के लिए ये फॉर्म भर की सुविधा दी गई है। इनका एसेसमेंट ईयर 2020-21 और 2021-22 है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।