PNB ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, 12 दिसंबर तक पूरा कर लें ये काम, वरना हो सकती है परेशानी

Pooja Khodani
Published on -
PNB Punjab National Bank

Punjab National Bank : पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के यूजर्स के लिए जरूरी खबर है। बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए एक चेतावनी जारी की है। बैंक ने अपने ग्राहकों 12 दिसंबर 2022 तक अपना केवाईसी अपडेट करने के कहा है। बता दें कि देशभर में लगातार बढ़ रहे साइबर फ्रॉड के चलते भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India) ने सभी बैंकों को KYC अपडेट कराने की सलाह दी है।

बैंक के अनुसार जिन ग्राहकों का KYC 12 दिसंबर के बाद पेंडिंग रहेगा, उन्हें अपने खाते से लेन-देन करने में परेशानी आ सकती है। इसलिए सभी ग्राहकों को 12 दिसंबर तक हर हाल में KYC कराना बहुत ही जरूरी है। तय समय सीमा तक केवाईसी अपडेट नहीं कराया तो अकाउंट में ट्रांजैक्शन पर पाबंदियां लगाई जा सकती हैं। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के गाइडलाइंस के अनुसार, केवाईसी अपडेट करना अनिवार्य है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)