Share Market Holiday: आज रामनवमी के अवसर पर बंद रहेगा घरेलु शेयर बाजार, BSE और NSE में नहीं होगा कारोबार

Share Market Holiday: आज देश में रामनवमी का त्यौहार धूम धाम से मनाया जा रहा हैं। वहीं आज इसी कड़ी में भारतीय शेयर बाजार में भी अवकाश रहेगा। जानकारी के अनुसार आज BSE और NSE में कारोबार बंद रहेगा।

Share Market Holiday: आज रामनवमी के अवसर पर, बीएसई और एनएसई सहित अधिकांश प्रमुख बाजार बंद रहेंगे। इस कारण, आज बुधवार को प्रमुख स्टॉक एक्सचेंजों में कोई व्यापारिक गतिविधि नहीं होगी। दरअसल आज रामनवमी का त्यौहार पूरे देश में धूम धाम से मनाया जा रहा हैं। जिसे देखते हुए आज कारोबार को बंद रखा गया हैं। वहीं आपको बता दें कि इससे पहले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन यानी 22 जनवरी को भी बाजार को बंद रखा गया था।

नहीं होगा कारोबार:

आज रामनवमी के अवसर पर, बीएसई और एनएसई ने अपने अलग-अलग नोटिफिकेशन में घोषणा की है कि 17 अप्रैल को उनके बाजार बंद रहेंगे। इस तरह, बीएसई और एनएसई के डेरिवेटिव सेगमेंट में भी आज कोई व्यापारिक गतिविधि नहीं होगी। ये सेगमेंट इक्विटी सेगमेंट, इक्विटी डेरिवेटिव सेगमेंट, एसएलबी सेगमेंट, करेंसी डेरिवटिव सेगमेंट, और इंटेरेस्ट रेट डेरिवेटिव सेगमेंट को समाहित करते हैं।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।