शेयर बाजार में मचा भूचाल, सेंसेक्स 600 अंक टूटा, NSE के सभी सेक्टर में गिरावट

भारतीय शेयर बाजार में बड़ी उथल पुथल दिखाई दे रही है। दरअसल आज कारोबार के दौरान सेंसेक्स और निफ्टी में बड़ी गिरावट देखी गई। जिसके चलते बाजार में खलबली मच गई। जानकारी के अनुसार आज सेंसेक्स 600 अंक से ज्यादा गिर गया।

Rishabh Namdev
Published on -
शेयर बाजार में मचा भूचाल, सेंसेक्स 600 अंक टूटा, NSE के सभी सेक्टर में गिरावट

शेयर बाजार में आज बड़ी गिरावट के चलते उथल पुथल मच गई। दरअसल सेंसेक्स में आज 600 अंक से ज्यादा की गिरावट देखी गई जबकि निफ्टी भी आज 200 अंक से ज्यादा नीचे गिर गया। सेंसेक्स इस गिरावट के साथ 80,550 के स्तर पर कारोबार कर रहा था। जबकि निफ्टी की बात करें तो यह 200 अंक से ज्यादा की गिरावट लेकर 24,580 के स्तर पर कारोबार कर रहा था।

वहीं मार्केट के गिरते ही बाजार में भूचाल मच गया। दरअसल BSE सेंसेक्स में कारोबार में 0.62 प्रतिशत की गिरावट देखी गई। वहीं आज शेयर बाजार में तेज बिकवाली का दबाव दिखाई दिया, बता दें कि निफ्टी स्मॉलकैप 100 इंडेक्स में आखिरी गिनती में तकरीबन 3 प्रतिशत की गिरावट देखी गई, इसके साथ ही निफ्टी मिडकैप 100 में भी 1.8 प्रतिशत की टूटक देखने को मिली।

निफ्टी के 50 शेयरों में से 43 शेयर फिसले

दरअसल आज कारोबार के दौरान सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 23 शेयर लाल निशान में दिखाई दिए जबकि 7 में हरा निशान देखने को मिला है। जबकि निफ्टी पर नजर डाली जाए तो आज निफ्टी के 50 शेयरों में से 43 फिसल गए और 7 में उछाल दिखाई दिया। आज दोपहर के कारोबार में NSE के सभी सेक्टर में गिरावट दिखाई दी है। इसके साथ ही सेक्टरों के अनुसार देखा जाए तो आज रियल्टी सेक्टर में बड़ी गिरावट है।

यहां जानिए ग्लोबल मार्केट का हाल

जानकारी के मुताबिक आज पेटीएम के शेयर भी नीचे आ गए। पेटीएम में आज 3 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट देखी गई। वहीं इसका शेयर आज 701 रुपये पर कारोबार कर रहा था। वहीं ग्लोबल मार्केट की बात करें तो आज ग्लोबल मार्केट में मिलाजुला कारोबार देखने को मिला है। जर्मन डीएएक्स बाजार 0.5 प्रतिशत का उछाल लेकर कारोबार देखा गया था, वहीं आज फ्रांसीसी सीएसी और लंदन के एफटीएसई में हल्की कमजोरी देखी गई। इससे पहले 21 अक्टूबर को अमेरिका का डाओ जोंस 0.80% फिसल गया जिसके चलते बाजार ने अपना कारोबार 42,931 पर बंद किया। इसके साथ ही S&P 500 0.18% टूटकर 5,853 पर बंद हुआ।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News