Emmforce Autotech IPO: आज ओपन हुआ एम्मफोर्स ऑटोटेक का IPO, जीएमपी पर तगड़े प्रीमियम के संकेत, यहां जानें शेयर प्राइस

Emmforce Autotech IPO: यदि आप शेयर बाजार में इंट्रेस्ट रखते हैं या फिर निवेश करते हैं, तो आपके लिए यह खबर बड़ी काम की होने वाली हैं। दरअसल आज से Emmforce Autotech का IPO खुल गया हैं। जिसका शेयर प्राइस जानकर आप हैरान हो जाएंगे। तो चलिए इस खबर में जानते हैं इसके बारे में और अधिक।

Rishabh Namdev
Published on -

Emmforce Autotech IPO: एम्मफोर्स ऑटोटेक जो ऑटोमोटिव कंपोनेंट्स बनाने वाली कंपनी हैं। अब Emmforce Autotech Limited का आईपीओ, मंगलवार 23 अप्रैल को यानी आज से खुल गया है। दरअसल यह एक छोटी मध्यम उद्यम (SME) आईपीओ है, जिसके जरिए कंपनी 53.90 करोड़ रुपये की वित्तीय राशी जुटाने का प्रयास कर रही है।

जानकारी दे दें कि एम्मफोर्स ऑटोटेक लिमिटेड के शेयरों की कुल फेस वैल्यू 10 रुपये प्रति शेयर है। वहीं आपको बता दें इस आईपीओ का जीएमपी पर आकर्षक प्रीमियम के साथ उत्कृष्ट रिस्पांस मिल रहा है, जो खुलने से पहले ही देखा जा रहा है। दरअसल निवेशकों का रुख इसके तरफ बढ रहा हैं।

जानें कब तक लगा सकते है पैसे और कितने का शेयर:

दरअसल Emmforce Autotech का आईपीओ मंगलवार 23 अप्रैल 2024 को खुल गया है और निवेशकों को 25 अप्रैल 2024 तक निवेश करने का मौका मिल रहा है। इस आईपीओ में कंपनी 5,499,600 शेयरों की बिक्री कर रही है, जो पूरी तरह से फ्रेश शेयर्स हैं। शेयरों की मूल्य बैंड 93 से 95 रुपये प्रति शेयर है।

जानें कब की जाएगी शेयरों की लिस्टिंग?

जानकारी के अनुसार Emmforce Autotech Limited के शेयरों का अलॉटमेंट 26 अप्रैल 2024 को होने की उम्मीद है, जिसके बाद असफल निवेशकों को 29 अप्रैल को रिफंड मिलेगा। वहीं शेयरों को डीमैट खाते में 29 अप्रैल को ट्रांसफर किया जाएगा और उनकी लिस्टिंग 30 अप्रैल 2024 को होने की संभावना है। कंपनी ने प्रत्येक लॉट में 1200 शेयर तय किए हैं, जिससे एक बार में खुदरा निवेशक 1,17,600 रुपये की बोली लगा सकते हैं।

दरअसल इस आईपीओ में 50% हिस्सा इंस्टीट्यूशनल बायर्स, 35% हिस्सा खुदरा निवेशकों के लिए, और 15% हिस्सा नॉन इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए आरक्षित है। Emmforce Autotech Limited के शेयर ग्रे मार्केट में जीएमपी पर तगड़े प्रीमियम के संकेत दिखा रहे हैं। investorgain.com की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी के शेयर 100 रुपये पर बिक रहे हैं, जो कि 102.04% के प्रीमियम पर हैं। इस तरह के दायरे में, यदि लिस्टिंग के दिन भी ऐसी ही स्थिति बनी रही तो शेयरों की मूल्यांकन 198 रुपये पर हो सकती है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News