Bank-PO खाता धारकों के लिए महत्त्वपूर्ण खबर, सरकार ने नियम में किया बड़ा बदलाव, इस तरह मिलेगा लाभ

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। अगर आपका अकाउंट बैंक या पोस्ट ऑफिस (bank or post office) में है तो यह खबर आपके काम की खबर है क्योंकि बैंक और पोस्ट ऑफिस में 20 लाख रुपए या इससे अधिक का लेन-देन करते है तब सरकार ने इसको लेकर नए नियम बना दिए है। बता दें कि नए नियमों के मुताबिक किसी वित्त वर्ष में किसी बैंक या पोस्ट ऑफिस (Bank-PO) में 20 लाख रुपए या इससे अधिक की नगदी जमा करने पर पैन और आधार देना अनिवार्य कर दिया है।

आपको बता दें कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेज (CBDT) ने इनकम टैक्स (15वां संशोधन) नियम, 2022 के तहत नए नियम तैयार किए हैं जिसकी अधिसूचना 10 मई 2022 को जारी किया गया है। हालांकि ये नए नियम 26 मई से लागू होंगे। वहीं नए नियम के मुताबिक इस प्रकार के ट्रांजैक्शन किए जाने पर पैन आधार देना जरुरी होगा


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”