Bank Holiday 2023: जल्द निपटा लें जरूरी काम, 14 से 26 जनवरी के बीच इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, बैंकिंग सबंधित काम होंगे प्रभावित!

Pooja Khodani
Published on -
bank holiday in august 2023

Bank Holiday In January 2023 : सभी बैंक के यूजर्स के लिए महत्वपूर्ण खबर है। जनवरी के त्यौहारों का सिलसिला शुरू होने वाला है, ऐसे में अगर बैंक संबंधित कोई भी काम है तो बिना देर किए फटाफट निपटा लीजिए, क्योंकि 14 जनवरी से 26 जनवरी के बीच करीब 7 दिन बैंक बंद रहेंगे, ऐसे में आपके बैंकिंग संबंधित काम प्रभावित हो सकते है, हालांकि ऑनलाइन सेवाएं जारी रहेंगी।

इस संबंध में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने जनवरी 2023 के बैंक की छुट्टियों की लिस्ट जारी कर दी है। 14 जनवरी को मकर संक्रांति है तो 15 जनवरी, 22 जनवरी और 29 जनवरी को रविवार है, जिसके चलते देश के सभी बैंक बंद रहेंगे। वही 14 जनवरी को दूसरा और 28 जनवरी को चौथा शनिवार पड़ रहा है। वही 26 जनवरी गणतंत्र दिवस समेत कई त्यौहारों पर भी बैंक नहीं खुलेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)