Lakme ने बदली भारतीय ब्यूटी इंडस्ट्री, आज 70 देशों में हो रहा कारोबार, पढ़ें इसकी दिलचस्प Success Story

इस कंपनी की नींव साल 1952 में रखी गई थी। जिसे दिग्गज उद्योगपति जेआरडी टाटा ने रखा था। इस कंपनी में उनके अलावा भारत के पहले प्रधानमंत्री पंडित नेहरू भी शामिल हैं।

Sanjucta Pandit
Published on -

Lakme Success Story : हमारे देश में ऐसे बहुत से ब्यूटी प्रोडक्ट्स हैं, जोकि इन दिनों काफी ज्यादा पॉपुलर हो रहे हैं। जिनमें लैक्मे नंबर वन पर है, तो वहीं My Glamm जैसी कंपनी भी इस लिस्ट में शामिल हो चुकी है। बता दें कि लैक्मे एक ऐसा प्रोडक्ट है जोकि भारत में मैन्युफैक्चर होता है। इस कंपनी ने महिलाओं की जीवन में अलग विश्वास बनाया है। हर कोई लैक्मे के प्रोडक्ट के यूज करता है। केवल इतना ही नहीं, इस कंपनी ने भारत के अलावा विश्व की 70 देश में अपने कारोबार जमा लिए हैं। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि जिस वक्त इस कंपनी को शुरू किया गया था उस वक्त कंपनी को टक्कर देने वाला कोई भी नहीं था। इस कंपनी की देन टाटा ग्रुप की है। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको ब्यूटी प्रोडक्ट कंपनी लैक्मे की दिलचस्प सक्सेस स्टोरी बताएंगे…

Lakme ने बदली भारतीय ब्यूटी इंडस्ट्री, आज 70 देशों में हो रहा कारोबार, पढ़ें इसकी दिलचस्प Success Story


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।