LSG vs KKR: आज के दूसरे मुकाबले में देखने को मिलेगी LSG vs KKR की बड़ी टक्कर, सुपरजायंट्स को हराकर नाइट राइडर्स कर सकती है क्वालीफाई

LSG vs KKR: आईपीएल 2024 का 54वां मुकाबला रविवार 05 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (LSG vs KKR) के बीच लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला है।

LSG vs KKR: रविवार 05 मई को लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल 2024 का 54वां मुकाबला और दिन का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। जानकारी दे दें की यह मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (LSG vs KKR) के बीच खेला जाना है। आपको बता दें कि लखनऊ की टीम इस सीजन में अच्छी नजर आ रही हैं। लखनऊ ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर पॉइंट्स टेबल में बड़ा उलटफेर किया था। जबकि कोलकाता की टीम भी इस सीजन अच्छी नजर आ रही हैं। जिसके चलते वे पॉइंट्स टेबल पर दुसरे नंबर एक पर स्थित हैं।

दरअसल इस बार लखनऊ की टीम की कोई भी बड़ी कमजोरी देखने को नहीं मिल रही है। जिसके चलते लखनऊ पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर हैं। हालांकि टीम अभी भी टॉप 4 के लिए लड़ रही हैं। आज का मैच अगर लखनऊ जीत जाता है तो उसकी क्वालीफाई करने की उम्मीद और बढ़ जाएगी। वहीं ऐसे में अब कोलकाता के आगे भी लखनऊ को हराना इतना आसान नहीं होगा। हालांकि कोलकाता के बल्लेबाज इस सीजन अच्छे फॉर्म में नजर आ रहे हैं। लेकिन आज कोलकाता के बल्लेबाजों के सामने लखनऊ के गेंदबाजों की कठिन चुनौती होने वाली हैं।

जानें आज के मैच की पिच रिपोर्ट:

आपको बता दें की लखनऊ का इकाना क्रिकेट स्टेडियम गेंदबाजों के लिए काफी अनुकूल माना जाता है। दरअसल इस स्टेडियम की पिच पर स्पिनर्स को काफी अच्छी मदद मिलती है। लेकिन शुरुआत में बल्लेबाज अच्छे रन बटोर सकते है, हालांकि जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा, वैसे-वैसे मैच में स्पिनर्स का दबदबा शुरू हो जाएगा। जानकारी दें दें की पिछले आईपीएल की बात की जाए तो इस मैदान पर गेंदबाजों का ही बोलबाला दिखा है।

वहीं मैदान का औसतन स्कोर 150 के आस-पास रहा है। दरअसल यह लाल मिट्टी की पिच है जिसके चलते यहां गेंदबाजों को अच्छी मदद मिलती हैं। हालांकि इस मैदान पर आईपीएल के अब तक 9 मैच खेले गए हैं, जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 6 मुकाबले जीते हैं।

आज के मैच के लिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11:

लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम: केएल राहुल (कप्तान & विकेटकीपर), मार्कस स्टोयनिस, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, एश्टन टर्नर, आयुष बडोनी, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, यश ठाकुर और मोहसिन खान, प्रेरक मांकड़।

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा और वरुण चक्रवर्ती, मनीष पांडे।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News