PBKS vs CSK: आज पहले मुकाबले में आमने-सामने होंगे पंजाब और चेन्नई, पिछले मैच का बदला लेने उतरेगी CSK, PBKS को भी हर मैच जीतना जरूरी

PBKS vs CSK: आज आईपीएल 2024 के 17वे सीजन का 53वां मुकाबला पंजाब किंग्स (PBKS) और चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के बीच खेला जाएगा। दरअसल आज होने वाला यह मुकाबला मुल्लांपुर के महाराजा यादवेंद्र सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

PBKS vs CSK: आईपीएल 2024 (IPL 2024) में आज पंजाब किंग्स के सामने चेन्नई सुपरकिंग्स की चूनौती होने वाली है। आईपीएल के 53वें मुकाबले में आज पंजाब किंग्स (PBKS) और चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) आमने सामने होने वाले है। यह मुकाबला धर्मशाला में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। आपको बता दें कि दोनों ही टीमों को इस मुकाबले में जीतना जरूरी है।

दरअसल इस सीजन में चेन्नई की टीम काफी मजबूत स्तिथि में दिखाई दे रही है। लेकिन पिछले कुछ मुकाबले में चेन्नई का परफॉरमेंस इतना अच्छा नहीं रहा हैं। हालांकि अपना पिछले मुकाबले में चेन्नई को पंजाब से ही हार का सामना करना पड़ा था। वहीं पंजाब को हर मैच में जीतना बहुत जरूरी हैं। वहीं प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए चेन्नई को भी हर मैच जीतना होगा।

वहीं रविवार को होने वाले इस मुकाबले, यानी 05 मई को खेले जाने वाले पहले मुकाबले में पंजाब और चेन्नई की टीमें एक बार फिर से जीत कर प्लेऑफ की दौड़ में आगे बढ़ने की कोशिश करेंगी। वहीं इस मैच से पहले हम इस खबर में आपको आज के मैच की पिच के बारे में जानकारी देने वाले है। दरअसल आज का यह मैच मुल्लांपुर के महाराजा यादवेंद्र सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा तो चलिए जानते है आज की पिच कैसा खेलने वाली है।

जानें के मैच की पिच रिपोर्ट:

वहीं मुल्लांपुर के महाराजा यादविंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं इस स्टेडियम की पिच की बात करें तो, इस मैदान पर गेंदबाजों का कब्जा माना जाता है। हालांकि पिच पर स्पिनर्स और पेसर्स दोनों को ही मदद मिलेगी। जिसके चलते बल्लेबाज को इस मैदान पर धैर्य से बल्लेबाजी करनी होगी। दरअसल गेंदबाजों की अच्छी गेंदबाजी से बड़ा स्कोर खड़ा करना मुश्किल हो सकता है। हालांकि इस मैदान पर खेले गए दो मुकाबले में 170 रन प्लस के स्कोर बने हैं।

आज के मैच के लिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11:

पंजाब किंग्स की टीम: सैम करन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, कगिसो रबाडा, हर्षल पटेल और राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह।

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम: ऋतुराज गायकवाड (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिचेल, मोईन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, समीर रिजवी, शार्दूल ठाकुर, रिचर्ड ग्लीसन और तुषार देशपांडे, मथीश पथिराना।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News