Netflix की ओर से खुशखबरी, प्लान की कीमतों में भारी कमी, देखें पूरी प्राइस लिस्ट

नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन कीमतों में भारी कमी, यूजर्स की लगी लॉटरी

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। भारत में अपने सब्सक्रिप्शन पर कीमतों में भारी कटौती करते हुए नेटफ्लिक्स ने ग्राहकों को खुश कर दिया है। नेटफ्लिक्स ने भारत में नई कीमतों की घोषणा करते हुए इनमें भारी कटौती के साथ बेहतर सर्विस का वादा भी किया है। Netflix की घोषणा के अनुसाार ₹199 प्रति माह के बजाय अब ₹149 से प्लान शुरू होंगे।

यह भी पढ़ें –  Netflix पर फ्री में देखना चाहते हैं पसंदीदा फिल्म और वेब सीरीज, करें ये काम

भारत में अपने यूजर्स की संख्या बढ़ाने के लिए कंपनी अब नए प्लान के साथ आई हैं। जो कि अब तक की सबसे महंगी सर्विस के रूप में जानी जाती थी। लगातार बढ़ते कंपटीशन को देखते हुए नए ड्रेस नए यूजर्स को लुभाने के लिए नई सेवाओं के साथ रेंज बढ़ाने का फैसला भी किया है।

यह भी पढ़ें–  A Suitable Boy : Netflix पर सरकार का शिकंजा, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बुलाई बैठक

नई दरों के अनुसार ₹199 वाला मोबाइल प्लान अब ₹149 में उपलब्ध होगा, ₹499 के बेसिक प्लान की कीमत अब ₹199 होगी,व ₹649 प्रति माह का प्लान की कीमत अब ₹499 होगी, ₹799 वाले प्लान जो कि प्रीमियम प्लान है ₹649 में मुहैया किया जाएगा। नई कीमत से अब अमेज़न प्राइम वीडियो, डिजनी प्लस हॉटस्टार और अन्य सहित देश में मौजूद सेवाओं से कंपटीशन को नेटफ्लिक्स तैयार है। कंपनी ने प्लान के लाभ में कोई चेंज नहीं किए हैं। नेटफ्लिक्स मोबाइल प्लान अब ₹149 से शुरू होंगे और केवल 480p रेजोल्यूशन वाले मोबाइल या टेबलेट पर चलाए जाएंगे। साथ ही जूसर कंप्यूटर और टीवी पर भी अकाउंट का उपयोग कर सकते हैं। इसमें डिवाइस की लिमिट भी एक ही रहेगी।

यह भी पढ़ें–  Netflix : नरोत्तम मिश्रा बोले- मंदिरों में किसिंग सीन से धार्मिक भावनाएं आहत, FIR दर्ज

Netflix  का ₹499 वाला प्लान एक बार में दो डिवाइस को सपोर्ट कर सकता है। किसी भी डिवाइस पर आप उसके कंटेंट देख सकते हैं मतलब मोबाइल टेबलेट कंप्यूटर या टीवी यह सब पर चलेगा। वही ₹649 वाला प्लान अधिकतम 4 डिवाइस पर एक साथ सपोर्ट करता है, 4k resolution कंटेंट क्षमता के साथ यह मोबाइल टेबलेट कंप्यूटर या टीवी पर एक साथ चलाया जा सकता है।