कच्चे तेल में 2 डॉलर का इजाफा, फिर भी MP के सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, इतने घट गए दाम, जानें ताजा रेट 

Manisha Kumari Pandey
Published on -
Petrol diesel rate

Petrol And Diesel Prices: इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है। पिछले 24 घंटों में इनके दाम में बड़ा उछाल आया है। ब्रेंट क्रूड 2 डॉलर की वृद्धि के साथ 82.20 डॉलर प्रति बैरल हो चुकी है। वहीं डब्ल्यूटीआई के दम बढ़कर 78.65 डॉलर प्रति बैरल हो चुका है। तेल कंपनियों ने भी पेट्रोल और डीजल के भाव जारी कर दिए हैं। मध्यप्रदेश समेत देश के कई राज्यों में आज ईंधन की कीमतों में गिरावट देखी गई है। पटना और जयपुर में इनके दाम घटते नजर आए।

यहाँ सस्ता हुआ पेट्रोल 

मध्यप्रदेश में पेट्रोल और डीजल पर औसतन 0.19 रुपये की गिरावट हुई है। बुधवार को इतना इजाफा भी हुआ था। छतरपुर में 0.56 रुपये, छिंदवाड़ा में 0.23 रुपये, दमोह में 0.69 रुपये, कटनी में 0.50 रुपये, नरसिंहपुर में 1.03 रुपये, पन्ना में 0.46 रुपये, राजगढ़ में 0.65 रुपये, सिवनी में 1.29 रुपये, उमरिया में 0.44 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है। इस लिस्ट में हरदा, होशंगाबाद, मंदसौर, बेतुल भी शामिल हैं।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"