मध्य प्रदेश में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, यूपी-बिहार में कीमतों में आई तेजी, जानें बुधवार के भाव

Diksha Bhanupriy
Updated on -
Petrol diesel

Petrol Diesel Rate: सरकारी तेल कंपनियों ने बुधवार को एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के ताजा भाव जारी कर दिए हैं। जानकारी के मुताबिक तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है, जिसके चलते पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भी कोई अंतर नहीं आया। रोजाना सुबह तेल कंपनियों द्वारा पेट्रोल डीजल की नई कीमतें जारी की जाती है। चलिए आपको आज के ताजा भाव बताते हैं।

क्रूड ऑयल का भाव

क्रूड ऑयल की कीमतों का पेट्रोल-डीजल की कीमत पर असर देखने को मिलता है। फिलहाल ग्लोबल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमतों की बात करें तो यह 77.67 डॉलर प्रति बैरल के हिसाब से बिक रहा है। वहीं डब्ल्यूटीआई क्रूड की कीमत 77.69 डॉलर प्रति बैरल चल रही है। बता दें कि इसी तेल को रिफाइन करने के बाद पेट्रोल-डीजल बनता है।

राज्यों में भाव

पेट्रोल-डीजल की राज्यवार कीमतों की बात करें तो मध्य प्रदेश में ईंधन की कीमतों में हल्की गिरावट देखने को मिल रही है। पंजाब में पेट्रोल की कीमत 27 पैसे और डीजल की कीमत 25 पैसे बढ़ी है। पश्चिम बंगाल में पेट्रोल 44 पैसे और डीजल 41 पैसे महंगा हो गया है। उत्तर प्रदेश में पेट्रोल और डीजल कीमत की 25-25 पैसे बढ़ गई है। झारखंड में दोनों ही चीजों में 25 पैसे की गिरावट देखी गई है। महाराष्ट्र और गोवा में भी मामूली गिरावट दिखाई दे रही है।

महानगरों में पेट्रोल डीजल के दाम

देश के चार महानगरों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों की बात करें तो दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपए, डीजल 89.62 रुपए, चेन्नई में पेट्रोल 102.63 रुपए, डीजल 92.27 रुपए, कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपए, डीजल 89.62 रुपए, मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपए, डीजल 94.27 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News