मध्यप्रदेश में पेट्रोल-डीजल पर मिली राहत, देश के कई राज्यों में महंगा हुआ ईंधन, क्रूड ऑयल में भारी उछाल, जानें ताजा भाव

Petrol diesel price today

Petrol Diesel Prices Today: बीते दिन क्रूड ऑयल में गिरावट देखी गई थी। लेकिन एक बार फिर कच्चे तेल की कीमतों में उछाल आया है। आज यानि 27 सितंबर को ब्रेंट क्रूड 0.93% वृद्धि के साथ 94.83 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है। वहीं डब्ल्यूटीआई क्रूड की कीमत 91.28 डॉलर तक है। देश के कई राज्यों में आज पेट्रोल और डीजल के भाव में तेजी देखी गई है। पश्चिम बंगाल में 42 पैसे, यूपी में 25 पैसे, केरल में 42 पैसे और महाराष्ट्र में 32 पैसे की वृद्धि पेट्रोल के कीमतों में हुई है। इतना ही नहीं हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, ओडिशा, तमिल नाडु और तेलंगाना में भी पेट्रोल डीजल महंगा हुआ है।

एमपी के इन जिलों में बढ़े पेट्रोल-डीजल के भाव

बात अब मध्यप्रदेश की करें तो यहाँ आज राहत मिली है। कई शहरों में पेट्रोल और डीजल के भाव में कोई बदलाव ही नहीं हुआ है। कहीं गिरावट हुई है। वहीं कुछ जिलों में वृद्धि देखी गई है। नीमच में पेट्रोल के कीमत में 15 पैसे और डीजल में 14 पैसे की वृद्धि हुई है। बालाघाट में पेट्रोल में 37 पैसे और डीजल में 34 पैसे का उछाल आया है। बुरहानपुर में पेट्रोल 1.12 रुपये और डीजल में 1.03 रुपये की बढ़ोत्तरी हुई है। खंडवा 1.37 रुपये और डीजल में 1.26 रुपये की वृद्धि हु है। खरगोन में पेट्रोल में 95 पैसे और डीजल में 87 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है।

इन जिलों में मिली राहत

रतलाम में पेट्रोल में 42 पैसे और डीजल में 38 पैसे क गिरावट हुई है। झाबुआ में पेट्रोल में 67 पैसे और डीजल में 61 पैसे की कटौती हुई है। धार में 34 पैसे की कमी पेट्रोल में हुई है। बाकी अन्य जिलों में आज ईंधन के कीमतों में कोई संशोधन नहीं हुआ है। बुधवार को भोपाल में पेट्रोल की कीमत 108.65 रुपये और डीजल की 93.90 रुपये है। इंदौर में 108.58 रुपये और डीजल 93.86 रुपये में बिक रहा है। उज्जैन में पेट्रोल का भाव 109.01 रुपये और डीजल का 94.25 रुपये है। वहीं रीवा, शहडोल, श्योपुर, अनूपपुर , बुरहानपुर और खंडवा में आज पेट्रोल की कीमत 111 रुपये और डीजल की 96 रुपये से ज्यादा है।

 

 

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News