पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी, MP के इन शहरों में सस्ता हुआ ईंधन, गाड़ी की टंकी फुल कराने से पहले जान लें ताजा भाव

Petrol diesel price today

Petrol And Diesel Rate Today: तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के नए रेट जारी कर दिए हैं। आज देश के कई राज्यों में ईंधन के दाम में बदलाव हुआ है। हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, कर्नाटक, पंजाब, राजस्थान, तमिलनाडु, त्रिपुरा और गुजरात में हल्का इजाफा हुआ है। वहीं आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, छतीसगढ़, गोवा, हिमाचल प्रदेश, केरल, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में गिरावट देखी गई है। मध्यप्रदेश के कई जिलों में फ्यूल के रेट में बदलाव हुआ है।

इन जिलों में सस्ता हुआ ईंधन

अलीरापुर में पेट्रोल के कीमत में 0.43 रुपये और डीजल में 0.39 रुपये की कटौती हुई है। डींडोरी में पेट्रोल में 0.57 रुपये और डीजल में 0.52 रुपये की कमी आई है। होशंगाबाद में भी ईंधन सस्ता हुआ है, पेट्रोल की कीमत 108.56 रुपये और डीजल की रु0.59 पये है। झाबुआ में पेट्रोल में 0.71 रुपये और डीजल में 0.66 रुपये की कमी आई है। मुरैना में पेट्रोल के भाव में 0.65 रुपये और डीजल में 0.60 रुपये की कमी आई है। सतना में 92 पैसे की गिरावट पेट्रोल और 0.84 रुपये की डीजल में आई है। इसके अलावा विदिशा, उमरिया, शिवपुरी, सीधी, शहडोल, सागर, रतलाम, पन्ना, कटनी, धार, छिंदवाड़ा, बैतूल और आगर मालवा में ईंधन सस्ता हुआ है।

यहाँ बढ़े दाम

12 अगस्त को अनूपपुर में 23 पैसे, अशोकनगर में 88 पैसे, बड़वानी में 69 पैसे, छतरपुर में 64 पैसे, देवास में 27 पैसे। जबलपुर में 12 पैसे, खरगोन में 74 पैसे, मंडला में 1.07 रुपये, नरसिंहपुर में 65 पैसे, नीमच में 25 पैसे, रीवा में 19 पैसे, सिवनी में 26 पैसे, टीकमगढ़ में 26 पैसे और उज्जैन 0.09 रुपये की वृद्धि पेट्रोल में हुई है। इन जिलों में डीजल भी महंगा हुआ है।

आज का ताजा भाव

राजधानी भोपाल में आज फ्यूल के रेट में कोई बदलाव नहीं हुआ है। यहाँ पेट्रोल की कीमत 108.65 रुपये और डीजल की 93.90 रुपये है। ग्वालियर में भी ईंधन के भाव स्थिर हैं, पेट्रोल 108.58 रुपये और डीजल 93.84 रुपये में बिक रहा है। इंदौर में पेट्रोल का भाव 108.64 रुपये और डीजल 93.92  रुपये है। रीवा और अनूपपुर में 111 रुपये से अधिक पेट्रोल की कीमत है। वहीं उज्जैन में पेट्रोल 108.09 रुपये और डीजल 94.32 रुपये में मिल रहा है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News