मध्यप्रदेश में आया पेट्रोल-डीजल में उछाल, मंडला-विदिशा समेत कई जिलों में बढ़ गए दाम, जानें आज का ताजा भाव

Petrol diesel price today

Petrol Diesel Rate Today: तेल कंपनियों ने 20 अगस्त को पेट्रोल और डीजल के नए रेट जारी कर दिए हैं। मध्यप्रदेश के साथ-साथ असम, छतीसगढ़, जम्मू-कश्मीर, झारखंड, पंजाब और राजस्थान में आज ईंधन के भाव में हल्का इजाफा देखा गया है। वहीं ग्लोबल मार्केट में ब्रेंट क्रूड 84.80 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है। वहीं डब्ल्यूटीआई की कीमत 81.25 डॉलर प्रति बैरल है।’

इन जिलों में बढ़े ईंधन के दाम

एमपी में फ़्यूल के रेट में उतार-चढ़ाव जारी है। कहीं इजाफा तो कहीं गिरावट देखी गई है। आगर मालवा में पेट्रोल के भाव में 33 पैसे और डीजल में 30 रुपये का इजाफा हुआ है। डींडोरी में पेट्रोल में 57 पैसे और डीजल में 52 पैसे की वृद्धि हुई है। होशंगाबाद में डीजल में 54 पैसे और पेट्रोल में 59 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है। मंडला में पेट्रोल में 1.07 रुपये और डीजल में 98 रुपये का उछाल आया है। विदिशा में पेट्रोल के कीमत 0.07 रुपये और डीजल में 0.07 रूपये का इजाफा हुआ है। रतलाम में पेट्रोल में 34 पैसे और डीजल में 51 पैसे की वृद्धि हुई है। दमोह में 19 पैसे, देवास में 34 पैसे, हरदा में 26 पैसे, खरगोन में 44 पैसे, पन्ना में 34 पैसे, राजगढ़ में 48 पैसे, सीहोर में 0.08 रूपये और शहडोल में 39 पैसे की बढ़ोत्तरी पेट्रोल के कीमतों हुई है। यहाँ डीजल के भाव भी बढ़े हैं।

यहाँ दर्ज की गई गिरावट

रायसेन में आज पेट्रोल में 1.53 रुपये और डीजल में 1.40 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है। इसके अलावा उज्जैन, उमरिया, सिंगरौली,शिवपुरी, सिवनी, सतना, रीवा, नरसिंहपुर, मुरैना, मंदसौर, खंडवा, कटनी, झाबुआ, इंदौर, जबलपुर, गुना, धार, छिंदवाड़ा, बैतूल, बालाघाट, अशोकनगर और अलीराजपुर में भी आज पेट्रोल और डीजल में गिरावट देखी गई है। उज्जैन में पेट्रोल की कीमत 109 रुपये और डीजल की 94.25 रुपये है। भोपाल में पेट्रोल की कीमत 108.65 रुपये और डीजल की 94.22 रुपये है। इंदौर में पेट्रोल 108.65 रुपये और डीजल 93.93 रुपये में बिक रहा है। रीवा में पेट्रोल की कीमत 111.24 रुपये और डीजल की 96.30 रुपये है।

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News