PNB Customers: पंजाब नेशनल बैंक ने लिया बड़ा फैसला, लाखों अकाउंट किए जाएंगे बंद, जानिए क्या है वजह

PNB Customers: पंजाब नेशनल बैंक ने बैंकिंग सुरक्षा और फ्रॉड के मामलों पर लगाम लगाने के लिए बड़ा कदम उठाया है। इसी कारण सरकारी बैंक ने ऐसे खातों को बंद करने का निर्णय लिया है। 30 अप्रैल 2024 को एक कट-ऑफ तारीख निर्धारित की गई है।

Rishabh Namdev
Published on -

PNB Customers: देश के दूसरे सर्वाधिक बड़े सरकारी बैंक में से एक, पंजाब नेशनल बैंक (PNB)ने, लाखों ग्राहकों के लिए बैंक अकाउंट बंद करने की योजना बनाई है। इस निर्णय के परिणामस्वरूप, कई ग्राहकों के खाते बंद हो सकते हैं, जिससे उनकी वित्तीय स्थिति पर असर पड़ सकता है। इस मामले में, पीएनबी ने अपने ग्राहकों को स्पष्टता प्रदान की है कि बैंक किन एकाउंट्स को ब्लॉक करने वाली है।

किन खातों पर एक्शन लेगा बैंक?

दरअसल पंजाब नेशनल बैंक ने दी जानकारी के अनुसार, बैंक उन खातों को बंद करने की कार्रवाई करेगा जो पिछले 3 सालों से निष्प्रभावित हैं और जिनमें कोई भी शेष राशि नहीं है। इससे स्पष्ट होता है कि बैंक की यह पहल केवल उन खातों पर लागू होगी, जिनमें न तो कोई शेष धनराशि जमा है और न ही पिछले 3 सालों में कोई लेन-देन किया गया है।

Continue Reading

About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।