पेट्रोल-डीजल के दामों में राहत, MP में नहीं बढ़े ईंधन के भाव, जाने प्रदेश के सभी शहरों का हाल   

caste-your-vote-and-get-discount-in-petrol-diesel-at-petrol-pump-in-mp

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। हालांकि इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल (crude oil) की कीमतों में भारी गिरावट देखी गई है।  लेकिन बावजूद इसके भारत में पेट्रोल और डीजल (petrol and diesel price) के दामों में कोई बदलाव नहीं देखे गए हैं। आज मध्य प्रदेश में भी पेट्रोल और डीजल की कीमत (price of petrol and diesel in MP) स्थिर रही। प्रदेश में आज पेट्रोल की कीमत 119.13 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 102.09 रुपए प्रति लीटर तक देखी गई। हालांकि पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं हो रहे हैं, लेकिन इनकी कीमत पूरे प्रदेश में 100 रुपए के पार है।

यह भी पढ़े…  Tech World की बड़ी डील : Elon Musk ने खरीदा Twitter, 44 बिलियन डॉलर में सौदा तय

अगर मालवा, अलीराजपुर, बाडवानी, भिण्ड, छिंदवाड़ा, दतिया, डिंडोरी, होशंगाबाद, खंडवा, खरगोन, मंडला, मंदसौर, नीमच, सिओनी, सीधी, उमरिया और टीकमगढ़ में आज पेट्रोल की कीमत ₹119 प्रति लीटर के आसपास देखी गई। बालाघाट में आज पेट्रोल की कीमत सबसे अधिक रही। अनुपुर, बालाघाट, बुरहानपुर, पन्ना, सतना, शहडोल, श्योपुर और  शिवपुरी में आज पेट्रोल की कीमत ₹120 प्रति लीटर के आसपास देखी गई। अशोकनगर, बेतूल, भोपाल, छतरपुर, देवास, गुना, ग्वालियर, हरदा, इंदौर, जबलपुर, झाबुआ, कटनी, नरसिंहपुर, रायसेन, राजगढ़, रतलाम, सागर, सीहोर, शाजापुर, सिंगरौली, उज्जैन और विदिशा में आज पेट्रोल की कीमत ₹118 प्रति लीटर के आसपास देखी गई। मुरैना में पेट्रोल की कीमत 117.94 रुपए प्रति लीटर दर्ज की गई, जो पूरे प्रदेश में सबसे कम है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"