SBI कस्टमर्स अलर्ट! मोबाइल पर आया ये मैसेज खाली कर देगा आपका अकाउंट, बचने के लिए करें ये काम

Manisha Kumari Pandey
Published on -

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के ग्राहकों को आजकल फेक मैसेज मिल रहे हैं। जिसमें उनसे उनके पर्सनल डिटेल्स पूछे जा रहे हैं। इन्हीं मैसेज को लेकर अलर्ट (SBI Customers Alert)  जारी किया गया है। यदि आपको इस प्रकार के मैसेज आ रहे हैं तो सावधान हो जाए। दरअसल, ग्रहकों को YONO बैंक डीऐक्टिवेट हो हो गया है ऐसे मैसेज उनके मोबाइल पर आ रहे हैं। मैसेज में ग्राहकों से उनके PAN को बैंक अकाउंट अपडेट करने की मांग की जा रही है।

यह भी पढ़े… आ रही है Royal Enfield की नई इलेक्ट्रिक Bullet, भारत में जल्द मचाएगी तहलका, मिलेंगे धांसू फीचर्स, जानें यहाँ

ग्रहकों यह कहा जा रहा है की आपके अकाउंट को ब्लॉक होने से बचाने के लिए पैन को अपडेट करना अनिवार्य होगा। PIB ने एक सूचना जारी करते हुए इन मैसेज को फेक बताया है और ग्राहकों को सावधान किया है। सूचना में खाताधारकों को इन मैसेज के लिए किसी प्रकार की प्रतिक्रिया देने से मना किया गया है। और यह भी कहा है की ग्राहक अपने अपने पर्सनल डिटेल्स शेयर ना करे। ऐसे करने से उन्हें भारी नुकसान हो सकता है, क्योंकि ये मैसेज बैंक नहीं कोई तीसरी अज्ञात पार्टी भेज रही है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"