Upcoming IPO 2023: नए साल में खुलेगा इन 3 प्रसिद्ध कंपनियों का आईपीओ, मिलेगा मोटी कमाई करने का मौका

Upcoming IPO 2023: साल 2022 में कई बड़ी कंपनियों ने अपना आईपीओ ऑपन किया। कुछ ने निवेशकों को मोटी रकम कमाने का अवसर दिया तो कुछ से निराशा हाथ लगी। कुछ दिनों में नए साल का आरंभ होने जा रहा है। साथ ही शेयर मार्केट में कई कंपनियां भी अपना आईपीओ लाने की तैयारी में हैं। यदि आप भी ऐसे इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग की तलाश कर रहे हैं तो साल 2023 आपके लिए सुनहरा मौका हो सकता है। ओयो, स्विगी समेत कई कंपनियां इसकी तैयारी में जुटी है।

Swiggy

फूड डिलीवरी सर्विस में अपनी खास पहचान बनाने वाली कंपनी स्विगी भी अपना आईपीओ अगले साल ला सकती है। फिलहाल इसकी तैयारी में लगी हुई है। बता दें की कंपनी की पार्ट्नर्शिप 50 लाख से अधिक रेस्टोरेंट और होटल के साथ है। पिछले 3 सालों में इसके राजस्व में 25.4% की CAGR से वृद्धि हुई है। कंपनी ने साल 2014 में अपना कारोबार शुरू किया था और अब तक 500 शहरों में फैल चुका है। प्राइस बैंड और साइज़ से जुड़ी कोई भी जानकारी नहीं आई है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"