Upcoming IPO 2023: नए साल में खुलेगा इन 3 प्रसिद्ध कंपनियों का आईपीओ, मिलेगा मोटी कमाई करने का मौका

Upcoming IPO 2023: साल 2022 में कई बड़ी कंपनियों ने अपना आईपीओ ऑपन किया। कुछ ने निवेशकों को मोटी रकम कमाने का अवसर दिया तो कुछ से निराशा हाथ लगी। कुछ दिनों में नए साल का आरंभ होने जा रहा है। साथ ही शेयर मार्केट में कई कंपनियां भी अपना आईपीओ लाने की तैयारी में हैं। यदि आप भी ऐसे इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग की तलाश कर रहे हैं तो साल 2023 आपके लिए सुनहरा मौका हो सकता है। ओयो, स्विगी समेत कई कंपनियां इसकी तैयारी में जुटी है।

Swiggy

फूड डिलीवरी सर्विस में अपनी खास पहचान बनाने वाली कंपनी स्विगी भी अपना आईपीओ अगले साल ला सकती है। फिलहाल इसकी तैयारी में लगी हुई है। बता दें की कंपनी की पार्ट्नर्शिप 50 लाख से अधिक रेस्टोरेंट और होटल के साथ है। पिछले 3 सालों में इसके राजस्व में 25.4% की CAGR से वृद्धि हुई है। कंपनी ने साल 2014 में अपना कारोबार शुरू किया था और अब तक 500 शहरों में फैल चुका है। प्राइस बैंड और साइज़ से जुड़ी कोई भी जानकारी नहीं आई है।

OYO

ओयो भी देश की जानी-मानी कंपनियों में से एक है। कंपनी सिर्फ भारत और विदेश में कंपनी 1.5 लाख से अधिक के होटल स्टोरफ्रंट्स का सबसे बड़ा फुटप्रिन्ट है। साल 2023 में इसका आईपीओ भी स्टॉक मार्केट में दस्तक दे सकता है। हालांकि पिछले साल ही IPO आने वाला था, जिसके लिए 2021 में ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रोस्पेक्टस भी भी फाइल किया गया था। लेकिन कुछ कारणों को देखते हुए इसे स्थगित करना पड़ा।

BYJUS

बायजूस भी देश की बड़ी कंपनियों में से एक है। यह ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में एजुकेशन सर्विस प्रवाइड करवाता है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस साल अपना आईपीओ लाने की तैयारी में जुटा है, जिसके लिए तैयारियां भी शुरू हो चुकी है। पिछले 3 सालों में इसका कंपाउंड एनुएल ग्रोथ रेट 21.2 फीसदी रहा है। हालांकि अब तक इसके प्राइस बैंड, साइज़ और डेट से जुड़ी कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है।

Disclaimer: इस खबर का उद्देश्य केवल जानकारी साझा करना है। एमपी ब्रेकिंग न्यूज किसी भी योजना या स्टॉक मार्केट में निवेश करने की सलाह नहीं देता। यह जोखिम भरा हो सकता है। विशेषज्ञों की सलाह जरूर लें।