Upcoming IPO: हो जाइए तैयार, खुलने वाले हैं इन 4 कंपनियों के आईपीओ, SEBI ने दी मंजूरी, देखें लिस्ट

Upcoming IPO: यदि आप भी ग्रे मार्केट में रुचि रखते हैं और आईपीओ में निवेश करने की इच्छा रखते हैं, तो खबर आपके काम की साबित हो सकती है। हाल ही में मार्केट रेगुलेटर SEBI ने चार कंपनियों को इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग लाने की मंजूरी दे दी है। उम्मीद है कि इनकी ओपनिंग इस वित्तवर्ष हो सकती है। इस लिस्ट में राशि पेरीफेरल्स, Cyient DLM, हेल्थविस्टा इंडिया और ज़ैगल प्रीपेड़ ओसियन सर्विसेज़ शामिल  हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक इम सभी कंपनियों ने जुलाई 2022 से लेकर जनवरी 2023 तक सेबी के पास ड्राफ्ट पेपर्स जमा किये थे। जिसके बाद 29 मार्च से लेकर 31 मार्च तक इन्हें ऑब्ज़र्वैशन दिया गया है। जिसके बाद मार्गेट रेगुलेटर ने इन कंपनियों को इश्यू के तहत पैसा जुटाने की मंजूरी दे दी है।

Rashi Peripherals आईटी सोल्यूशन प्रवाइड कंपनी है, जो 750 करोड़ रुपये का इश्यू जारी करने लक्ष्य रखती है। वहीं Zaggle Prepaid Ocean Services आईपीओ के तहत 750 करोड़ रुपये की रकम जुटाने की तैयारी में है। Healthvista India मार्केट में 200 करोड़ रुपये जुटाने के लिए इश्यू जारी कर सकता है। वहीं Cyient DLM अपना आईपीओ 740 करोड़ रुपये फंड कलेक्शन के लक्ष्य के साथ ला सकता है।

राशि पेरफेरल्स और और सिएन्ट डीएलएम ऑफर फॉर सेल के तहत शेयरों को जारी करने की प्लानिंग में नहीं। अब तक कंपनियों ने इश्यू के लिए कोई भी तारीख घोषित नहीं की है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News