Bihar CET B.Ed Result 2022 : जारी किया बिहार बी.एड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट, ऐसे चेक करें नतीजे

ssc

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। बिहार बी.एड कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (Bihar B.Ed CET) 2022 का रिजल्ट जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया था, वह अब आधिकारिक वेबसाइट biharcetbed-lnmu.in के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

बता दें कि बिहार बीएड प्रवेश परीक्षा (CET B.Ed) में जय शंकर कुमार और रोहन कुमार ने 97 स्कोर करते हुए संयुक्त रूप से टॉप किया है। शिक्षाशास्त्री में दीपक पटेल व कौशिकी कुमारी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इस परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को काउंसलिंग और नामांकन के लिए रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य है। रजिस्ट्रेशन करने की सुविधा 25 जुलाई 2022 से 4 अगस्त 2022 तक ही उपलब्ध रहेगी। तय समय के बाद काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन करने का मौका नहीं दिया जाएगा।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”