CA Result 2023 : जारी हुआ सीए इंटर और फाइनल रिजल्ट, इस लिंक से करें चेक

ICAI CA Final Result 2023

CA Result 2023 : इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया की तरफ से आज सीए फाइनल और इंटर का रिजल्ट जारी किया गया है। परीक्षार्थी ICAI की ऑफिशियल वेबसाइट icai.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। ICAI सीए इंटर और फाइनल परीक्षा मई 2023 में आयोजित की गई थी जिसमें काफी ज्यादा उम्मीदवार शामिल हुए थे। सभी अब अपने रोल नंबर और पिन के साथ रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

आपको बता दे, सीए फाइनल परीक्षा योग्यता मानदंड के मुताबिक, योग्य माने जाने के लिए उम्मीदवारों को हर पेपर में कम से कम 40% अंक और कुल मिलाकर 50% अंक प्राप्त करने होंगे। इसकी जानकारी आईसीएआई के सीसीएम धीरज खंडेलवाल ने ट्वीट कर के दी है।

ऐसे चेक करें ICAI CA Final Result 2023 का रिजल्ट

CA Result 2023

  • रिजल्ट चेक करने के लिए icai.nic.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • उसके बाद ‘आईसीएआई सीए फाइनल, इंटरमीडिएट रिजल्ट 2023’ पर क्लिक करना होगा।
  • उसके बाद आपको अपने क्रेडेंशियल के साथ इसे लॉगिन करना होगा।
  • आपको परिणाम स्क्रीन पर दिख जाएंगे।
  • आप इसका प्रिंटआउट भी निकलवा सकते हैं।

ये डिटेल्स रखें तैयार

इंटर, फाइनल मई परिणाम देखने के लिए ये लॉगिन क्रेडेंशियल आवश्यक हैं। इसके लिए आप रोल नंबर, पंजीकरण संख्या निकाल कर रखें।

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News