इस मानसून में ₹5000 लगाकर करें सुपरहिट बिजनेस की शुरुआत, होगी हजारों रुपए की बारिश

यदि आप नया business शुरू करना चाहते हैं तो बरसात के इस मौसम में इन business से मात्र 5000 रुपये लगाकर आप हज़ारों रुपये कम सकते हैं। आईये जानते हैं विस्तार से -

करियर, डेस्क रिपोर्ट। हर साल जून महीने के आखिर तक मानसून दस्तक दे देता है । इस मौसम में एक business आपकी किस्मत चमका सकता है। मानसून में छातों, रेनकोट और स्कूल बैग की मांग सबसे अधिक होती है। इसलिए आप भी इन आइटम्स का business करके कमाई कर सकते हैं। इस business में 5 से 25 हजार रुपए की शुरुआती लागत लगती हैं। यह business आगे जाकर तेजी से बढ़ता है और आपको हज़ारों की कमाई करके देगा।

यह भी पढ़ें – बहुत ही कम लागत से शुरू करें यह सुपरहिट business, होगी हर रोज कमाई

इस business की शुरुआती लागत कीमत कम से कम 5000 रुपए तक है। हर आइटम पर 20-25 फीसदी का मार्जिन भी मिल जाता है।  बारिश के सीजन में  रेनकोट, छाता, मच्चार्दानी और रबड़ के शूज की सबसे ज्यादा डिमांड होती है। आप थोक में यह सामान खरीदकर बेंच सकते हैं। ये आइटम सीधे मैन्युफैक्चर्स से भी ख़रीदे जा सकते हैं, जिनकी जानकारी वेबसाइट्स पर मिल जाएगी। आप चाहे तो यह आइटम्स घर पर भी बना सकते हैं। थोक मार्केट से सामान खरीदकर घर पर भी इसे इलाई करके आइटम्स तैयार कर सकते हैं। लोकल मार्केट में बेचने पर इन आइटम्स पर कम से कम 20-25 फीसदी का प्रॉफिट मार्जिन मिल जाएगा।

यह भी पढ़ें –  इस प्रोडक्ट का business सुपरहिट होगा साबित, रोजाना बढ़ रही है डिमांड

इन आइटम्स को बनाने के लिए कच्चा माल अपने शहर के थोक बाज़ार से खरीद सकते हैं। थोक बाज़ार से इन्‍हें खरीदकर, तैयार करके आप लोकल मार्केट के रिटेलर्स को बेच सकते हैं। या अआप चाहें तो दुकान लगाकर भी इन आइटम्स को सीधे ग्राहकों को बेंच सकते हैं। आजकल तो ऑनलाइन प्लेटफार्म पर भी इन आइटम्स की खरीद होती है।

(disclaimer – सम्पूर्ण जानकारी स्त्रोतों से जुटाई गयी है, mp ब्रेकिंग न्यूज़ इसकी जिम्मेदारी नही लेता)