राज्य सरकार का छात्रों के हित में बड़ा फैसला “JEE, NEET और CLAT” जैसी परीक्षाओं की कराएगी मुफ्त आवासीय कोचिंग

Free JEE NEET CLAT Coaching : पंजाब की आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार ने छात्रों के बेहतर भविष्य को ध्यान में रखते हुए एक सराहनीय कदम उठाया है. सरकार ने इंजीनियरिंग, मेडिकल और लॉ की प्रवेश परीक्षाओं - जेईई (Joint Entrance Examination), नीट (National Eligibility cum Entrance Test) और क्लैट (Common Law Admission Test) की मुफ्त कोचिंग कराने का फैसला लिया है.

jee neet

Free JEE NEET CLAT Coaching : छात्रों के बेहतर भविष्य को लेकर पंजाब की आम आदमी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। इस फैसले के तहत सरकार इंजीनियरिंग , मेडिकल और लॉ की प्रवेश परीक्षाओं की मुफ्त कोचिंग देकर तैयारी कराएगी।

आचार संहिता खत्म होने के बाद ही पंजाब की भगवंत मान सरकार का यह फैसला निश्चित तौर पर छात्रों के लिए खुशखबरी लेकर आया है। इस फैसले के तहत सरकार (Joint Entrance Examination) JEE, ( NATIONAL ELIGIBILITY CUM ENTRANCE TEST (UG) )
NEET AUR (COMMON LAW ADMISSION TEST) CLAT की तैयारी छात्रों को आवासीय कोचिंग देकर कर आएगी।

आपको बता दें इन प्रतियोगी परीक्षा कोचिंग की शुरुआत आज पंजाब के लुधियाना से होगी जिसमें 23 जिले के लगभग 800 बच्चे शामिल होंगे।

 

 


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं।मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।