GATE 2022 :- सुप्रीम कोर्ट ने गेट परीक्षा स्थगित करने की याचिका को किया खारिज , 23 हजार छात्रों ने की थी परीक्षा स्थगित करने की मांग

Supreme Court, note for vote

दिल्ली , डेस्क रिपोर्ट ।  3 फरवरी , गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट  ने इस वर्ष 5, 6, 12 और 13 फरवरी को होने वाली इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट (गेट 2022) को स्थगित करने की मांग रखने वाली याचिकाओं को खारिज कर दिया। जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़, सूर्य कांत की बेंच और विक्रम नाथ  का कहना है की यह अकादमिक नीति का विषय है कि परीक्षा कब होनी चाहिए और अदालत इस क्षेत्र में प्रवेश करना उचित नहीं है । बता दें की करीब 23 हजार छात्रों ने इस याचिका पर साइन किया है ।

यह भी पढ़े … GATE 2022:- कोरोना के कारण GATE परीक्षा को स्थगित करने की याचिका पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट राजी

बेंच  का कहना है कि  “छात्रों ने इसके लिए तैयारी कर ली है और अदालत परीक्षा स्थगित कर छात्रों के करियर के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकती है।” बुधवार को, सुप्रीम कोर्ट ने गेट को स्थगित करने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करने पर सहमति जतायी  थी।  गेट में उपस्थित होने वाले हजारों छात्रों ने कोविड -19 महामारी स्थितियों को देखते हुए परीक्षा स्थगित करने की मांग सुप्रीम कोर्ट के सामने रखी थी ।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"