HTET Application 2022 : शुरू की हरियाणा ने राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा के आवेदन की प्रक्रिया, ऐसे करें आवेदन

mp scholarship

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, हरियाणा ने राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा, 2022/HTET 2022 के लिए आवेदन की प्रक्रिया को शुरू कर दी है। जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे अपना आवेदन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट haryanatet.in पर जाकर जमा कर सकते हैं।

यह भी पढ़े… Bank Jobs 2022: आईडीबीआई बैंक में निकली कई पदों पर भर्ती, 30 सितंबर से पहले करें आवेदन

हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन/HBSE द्वारा शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया को 17 सितंबर, 2022 से शुरू किया गया है। वहीं, आवेदन की आखिरी तारीख 27 सितंबर, 2022 को निर्धारित की गई है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आखिरी तारीख से पहले ही अपना आवेदन कर लें।

यह भी पढ़े… डबरा वार्ड क्र.29 : बिजली व्यवस्था बेहाल, परेशान होते नौनिहाल

उम्मीदवारों के पास में 12वीं पास, स्नातक और स्नातकोत्तर पास की योग्यता होनी चाहिए। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 27 से 30 सितंबर, 2022 तक का समय आवेदन पत्र में सुधार के लिए दिया जाएगा। हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन की ओर से राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा, 2022/HTET 2022 का आयोजन 12 और 13 नवंबर, 2022 को किया जाएगा। परीक्षा 02.30 घंटे के लिए होगी। परीक्षा के प्रवेश पत्र 02 नवंबर को जारी किए जाएंगे। उम्मीदवार किसी भी नए अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बना कर रखें।

ऐसे करें आवेदन
>> उम्मीदवार सबसे पहले एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट haryanatet.in पर जाएं।
>> अब होम पेज पर दिखाई दे रहे HTET 2022 के नोटिफिकेशन के लिंक पर क्लिक करें और इसे अच्छे से पढ़ लें।
>> फिर, होम पेज पर आवेदन के लिए उपयुक्त लिंक पर क्लिक करें, अब आप एक नए पेज पर आ जाएंगे।
>> अब पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करें।
>> आवेदन पत्र को भरें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
>> उम्मीदवारों को फिर आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा, फिर, सबमिट बटन पर क्लिक करें।
>> ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करें और फॉर्म का प्रिंट आउट ले लें।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News