UPSC में इंदौर की अनुष्का में मारी बाजी, हासिल की 20वीं रैंक

UPSC final result 2022

UPSC : यूपीएससी 2022 के रिजल्ट 23 के दिन जारी किए जा चुके हैं। जिसके बाद जिन बच्चों ने इस परीक्षा में टॉप किया है, उनकी देश भर में चर्चा की जा रही है। यूपीएससी में इशिता किशोरी ने पहला स्थान हासिल किया है। इस बार टॉपर्स की टॉप 10 लिस्ट में 6 लड़कियां और सिर्फ चार लड़के है जिसमें टॉप थ्री में तीनों लड़कियों का नाम शामिल है। वहीं इस बार यूपीएससी में इंदौर की अनुष्का शर्मा ने भी अपनी जगह बनाई है। उन्हें 20वीं रैंक हासिल हुई है। अनुष्का अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता और दोस्तों को देती हैं।

एक इंटरव्यू में अनुष्का ने बताया कि वह यूपीएससी को क्लियर करने के लिए उन्होंने ये तीसरा अटेम्प्ट किया था। पहली दो एग्जाम में उन्हें सफलता नहीं मिल पाई लेकिन तीसरे में उन्हें 20वां स्थान प्राप्त हुआ है। अनुष्का शर्मा ने अपनी प्राइमरी एजुकेशन की पढ़ाई महाराष्ट्र से की है। दरअसल, उनके पिता बैंक अधिकारी हैं इस वजह से बार बार उनका ट्रांसफर होता रहता है। अभी 4 साल पहले ही इंदौर में उनका ट्रांसफर हुआ। जिसके बाद अनुष्का ने इंदौर में ही रह कर अपनी यूपीएससी की पढ़ाई की।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।