JEECUP 2024: यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट जारी, इन आसान स्टेप्स की मदद से करें चेक

JEECUP 2024: यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए गए हैं। ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने इस बार की परीक्षा दी थी वो इन आसान स्टेप्स की मदद से रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

JEECUP 2024: ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल, उत्तर प्रदेश ने यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा 2024 के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने इस साल की यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा दी है वे इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं। रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदावारों को आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर जाना होगा। इस बात का ध्यान रखें कि लॉगिन क्रेडेंशियल्स डालने के बाद ही आप रिजल्ट देख सकते हैं।

इन स्टेप्स की मदद से चेक करें रिजल्ट

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर जाएं।
  • यहां होमपेज पर JEECUP 2024 Result लिंक पर क्लिक करें।
  • नया पेज खुलते ही यहां जेईईसीयूपी परीक्षा के क्रेडेंशियल्स यानी एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ डालें।
  • मांगे गए सभी डिटेल को भरकर सबमिट के बटन पर क्लिक करें।
  • ऐसा करते ही नतीजे आपके कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएंगे।
  • इन्हें अच्छे से चेक करके डाउनलोड कर लें और इसका प्रिंट निकाल लें।
  • काउंसलिंग के दौरान आपको इसके प्रिंट की जरूरत पड़ेगी।

इन तारीखों पर हुआ था एग्जाम

बता दें कि यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा का आयोजन कई तारीखों में किया गया था। यह परीक्षा 13 से 20 जून के बीच आयोजित की गई थी। वहीं अब परीक्षा के रिजल्ट जारी किए गए है। परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को अब काउंसलिंग के लिए जाना होगा। यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा के नतीजे नॉर्मलाइजेशन प्रोसेस के तहत जारी किए गए है। परीक्षा दिए सभी उम्मीदवार अपना स्कोरकार्ड और कट-ऑफ वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

इन जगहों पर मिलेगा एडमिशन

यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा को पास करने वाले उम्मीदवार अब काउंसलिंग का हिस्सा बनेंगे। जारी रिजल्ट में रैंक के मुताबिक इन्हें यूपी के विभिन्न प्राइवेट और गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक कॉलेजों को डिप्लोमा प्रोग्राम में एडमिशन दिया जाएगा। वहीं उम्मीदवारों की काउंसलिंग भी कई राउंड्स में होगी और रैंक के मुताबिक साथ ही उपलब्ध प्रोग्राम के मुताबिक ही एडमिशन मिल पाएगा। काउंसलिंग की तारीख भी आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द ही जारी किया जाएगा।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

Other Latest News