JNU Admission 2022 : शुरू हुए जेएनयू में स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन, जानें पूरी प्रोसेस

सैनिक स्कूल

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। जेएनयू (JNU) ने बुधवार 28 सितंबर, 2022 से कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET UG) के माध्यम से शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए अपने स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी है। जो भी छात्र इस विश्वविद्यालय में प्रवेश लेने के इच्छुक हैं, वे अपना आवेदन जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट jnuee.jnu.ac.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।

बता दें कि उम्मीदवारों को ग्रेजुएशन पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन के लिंक पर क्लिक करना होगा। जेएनयू के एक अधिकारी ने बताया कि इससे एक पोर्टल खुलेगा जहां उम्मीदवार अपने सीयूईटी-यूजी आवेदन संख्या और पासवर्ड के रूप में जन्मतिथि के साथ लॉग इन कर सकते हैं। पंजीकरण के लिए, उम्मीदवारों को व्यक्तिगत विवरण और योग्यता विवरण के साथ एक ऑनलाइन आवेदन भरना होगा। फिर स्कैन किए गए फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करने होंगे और आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”