UPSC CAPF 2023: यूपीएससी ने जारी की नई अधिसूचना, 322 पदों पर होगी भर्ती, 16 मई तक करें आवेदन

upsc cse notification 2024

UPSC CAPF 2023: संघ लोक सेवा आयोग (Union Pulic Service Commission) ने बुधवार को सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्सेज एग्जामिनेशन 2023 (सीएपीएफ) के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। इस परीक्षा के आधार पर विभिन्न विभागों में उम्मीदवारों की भर्ती होगी। जिसमें बीएसएफ़, ITBP और SSB शामिल हैं। असिस्टेंट कमांडेंट के पोस्ट ओर चयनित कैंडीडेट्स को नियुक्त किया जाएगा।

रिक्त पदों की संख्या

कुल वैकेंसी की संख्या 322 है। बीएसएफ़ में 86 पद, सीआईएसएस में 91 पद, सीआरपीएफ में 55 पद, एसएसबी में 30 पद और आईटीबीपी में 60 पद रिक्त हैं।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"