अभ्यर्थियों के लिए बड़ी अपडेट, UPSC ESE इंटरव्यू की तारीख घोषित, सिविल सेवा मुख्य परीक्षा का एडमिट कार्ड भी जारी, जानें डिटेल

यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा का एडमिट कार्ड उम्मीदवार आयोग के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। यूपीएससी इंजीनियरिंग सर्विस इंटरव्यू की तारीख भी घोषित हो चुकी है।

upsc admit card

UPSC Exams 2024: यूपीएससी की दो भर्ती परीक्षाओं पर बड़ी अपडेट सामने आई है। सिविल सर्विस मुख्य परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी हो चुका है। यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने इंजीनियरिंग सर्विस परीक्षा इंटरव्यू की तारीख भी घोषित हो चुकी है। संबंधित परीक्षा के उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर ईएसई इंटरव्यू का शेड्यूल और सीएसई मेंस का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर कर सकते हैं।

दो शिफ्टों में होगा यूपीएससी ईएसई इंटरव्यू (UPSC ESE Interview 2024 Schedule)


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News