होली से पहले कर्मचारियों को मिल सकती है ये बड़ी सौगात! सीएम कर सकते है बड़े ऐलान

Govt employee news

Chhattisgarh Budget 2023 : छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार (Bhupesh Baghel Government) आज सोमवार को अपने कार्यकाल का पांचवां बजट पेश करने वाली है। इसे अब तक का सबसे बड़ा बजट माना जा रहा है, क्योंकि इसी साल के अंत में चुनाव होना है और छत्तीसगढ़ सरकार इसे ‘भरोसे का बजट’ नाम से पेश कर रही है। चुनावी वर्ष के इस बजट में कर्मचारियों, युवा, किसान तथा अन्य सभी वर्गों को बड़ी सौगात मिलने की उम्मीद है।बता दे कि हाल ही में पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने भी संकेत देते हुए कहा था कि सरकारी कर्माचारियों के लिए भूपेश सरकार 6 मार्च को खुशियों का पिटारा खोलेगी। सरकार होली पर कर्मचारियों को बड़ी सौगात देने की तैयारी कर रही है।

अनियमित कर्मियों को मिल सकता है तोहफा

उम्मीद जताई जा रही है कि इस बजट में सीएम भूपेश बघेल कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दे सकते है। अनियमित संविदा कर्मचारियों को गुड न्यूज मिल सकती है। भूपेश बघेल सरकार 45000 अनियमित कर्मचारियों को रेगुलर करने का ऐलान कर सकती है, बजट में कर्मचारियों के संविलियन की राह खोल सकते हैं। इसके अलावा होली से पहले सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में फिर वृद्धि की जा सकती है। वहीं युवाओं के लिए रोजगार, पुलिस भर्ती, शिक्षक भर्ती समेत कई घोषणाएं हो सकती हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)