कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, वित्त विभाग ने जारी किए आदेश, जल्द होगा एरियर का भुगतान, मिलेगा लाभ

राज्य सरकार ने 7 वें वेतनमान के बकाया एरियर की 5 वीं किश्त के लिए वित्त विभाग ने आदेश जारी कर दिया है।

7th pay commission

रायपुर, डेस्क रिपोर्ट। छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। राज्य की भूपेश बघेल सरकार ने दिवाली से पहले कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। राज्य सरकार ने 7 वें वेतनमान के बकाया एरियर की 5 वीं किश्त के लिए वित्त विभाग ने आदेश जारी कर दिया है।जल्द ही बकाया की राशि कर्मचारियों के खाते में जारी होगी।दीवाली से पहले 5 वी किश्त जारी होने से कर्मचारियों को बड़ी राहत मिलेगी।

यह भी पढ़े..UP Weather: चक्रवाती हवाओं का प्रभाव, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें मौसम विभाग का पूर्वानुमान

दरअसल, 1 जनवरी 2016 से 30 जून 2017 तक 18 माह के बकाया वेतन का 6 समान वार्षिक किश्तों में भुगतान किया जाना था। इससे पहले चौथी किश्त के भुगतान का एक दिसंबर 2021 को आदेश जारी किया गया था। अब दिवाली से पहले राज्य सरकार ने सातवें वेतनमान के एरियर की 5वीं किश्त के भुगतान को लेकर आदेश जारी कर दिया है। पांचवीं किश्त के रूप में जनवरी 2017 से मार्च 2017 तक के वेतन भुगतान किया जाएगा। राज्य सरकार 6 किश्तों में एरियर का भुगतान करेगी।

यह भी पढ़े..MP: सीएम शिवराज 12 अक्टूबर को 15948 हितग्राहियों को देंगे तोहफा, खातों में भेजे जाएंगे 345 करोड़ 59 लाख रूपए

बता दे कि सातवें वेतनमान के एरियर्स को लेकर छत्तीसगढ़ राज्य कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन लगातार पहल कर रहा था। कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के संयोजक कमल वर्मा ने इस संदर्भ में राज्य सरकार से पत्राचार भी किया था, जिसके बाद अब कर्मचारियों को दीपावली पूर्व एरियर्स राशि की पांचवीं किश्त का भुगतान किया जा रहा है।

बढ़ सकता है फिर महंगाई भत्ता

छत्तीसगढ़ के 3.80 लाख सरकारी कर्मचारियों को दिवाली से पहले एक और बड़ा तोहफा मिल सकता है। 17 अक्टूबर को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में अहम कैबिनेट बैठक होना है, संभावना है कि इस बैठक में महंगाई भत्ते में एक बार फिर 3 से 6 प्रतिशत तक का इजाफा हो सकता है। वर्तमान में राज्य के कर्मचारियों को 28 फीसदी डीए का लाभ मिल रहा है और संभावना है कि भूपेश सरकार 3 या 6 प्रतिशत वृद्धि कर इसे 28 से 31 फीसदी या 34% कर सकती है। हालांकि कर्मचारियों ने केन्द्र के समान महंगाई भत्ते की मांग की है।

कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, वित्त विभाग ने जारी किए आदेश, जल्द होगा एरियर का भुगतान, मिलेगा लाभ