CG Weather : कई सिस्टम एक्टिव, अगले 48 घंटों तक 4 संभागों में बारिश की चेतावनी, आकाशीय बिजली गिरने की आशंका, जानें IMD पूर्वानुमान

chhattisgah weather

CG Weather Alert Today : छत्तीसगढ़ में अप्रैल अंत तक मौसम के यूं ही बने रहने के आसार है। वर्तमान में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवाती घेरे के चलते अगले 48 घंटों तक प्रदेश के कई जिलों में अंधड़, बारिश और बिजली की आशंका जताई गई है। खासकर दक्षिण छत्तीसगढ़ यानी बस्तर संभाग और मध्य छत्तीसगढ़ यानी रायपुर और दुर्ग संभाग के कई जिलों में तेज अंधड़ के साथ बारिश हो सकती है।वही उत्तरी छत्तीसगढ़ यानी सरगुजा संभाग में आकाशीय बिजली गिरने की संभावना ज्यादा है।

सोमवार को बारिश-आंधी की चेतावनी

छत्तीसगढ़ मौसम विभाग (CG Meteorological Department) की मानें तो आज प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ अंधड़ चलने, वज्रपात होने तथा ओलावृष्टि की संभावना है। जबकि प्रदेश में अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है।विभाग ने 18 घंटे की चेतावनी जारी करते हुए सोमवार को कई जिलों में बारिश के साथ अकाशीय बिजली गिरने के लिए आरेंज और यलो अलर्ट जारी किया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)