CG Weather : हवा की दिशा बदली, फिर बदलेंगे मौसम के मिजाज, बढ़ेगा तापमान, छा सकते है बादल, जानें IMD का पूर्वानुमान

chhattisgarh weather update today

CG Weather Update Today : नया सिस्टम एक्टिव ना होने के चलते एक बार फिर छत्तीसगढ़ के मौसम में बदलाव आने वाला है। छत्तीसगढ़ मौसम विभाग  (CG Meteorological Department)  के अनुसार, आज 11 अप्रैल से बादल छंटने लगेंगे और मौसम साफ होने शुरू हो जाएगा। वही मंगलवार से हवा की दिशा भी बदलेगी और मौसम शुष्क रहेगा ।इससे अधिकतम तापमान में भी बढ़ोतरी होगी।बिलासपुर में भी ऐसी स्थिति संभावित है। बिलासपुर में इसका कोई खास असर नहीं होगा।

आज ऐसा रहेगा मौसम

छग मौसम  (CG Weather Update Today) के मुताबिक, एक द्रोणिका/ हवा की अनियमित गति मध्य मध्यप्रदेश से दक्षिण तमिलनाडु तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। प्रदेश के वातावरण के निम्न स्तर पर कुछ मात्रा में नमी मौजूद है, ऐसे में एक-दो स्थानों पर  गरज चमक के साथ छींटे पड़ सकते है। एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ तेज हवा चलने की संभावना है। आने वाले दिनों में अधिकतम तापमान के बढ़ने से गर्मी बढ़ने के आसार है। आंशिक रूप से मंगलवार को भी नमी रहेगी। इसके असर से अंधड़ के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। 11 अप्रैल तक दोपहर में गर्मी बढ़ने की संभावना कम ही है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)