Chhattisgarh Weather : छाए रहेंगे बादल, आज इन जिलों में आंधी के साथ बारिश की चेतावनी, मई से फिर बदलेगा मौसम, जानें IMD का ताजा अपडेट

अगले 3 घंटों में बिलासपुर, राजनांदगांव, कोरिया, चिरमिरी, एमएमएसी, केसीजी, कोरबा, गौरेला पेंड्रा मरवाही, कबीरधाम, मुंगेली में कुछ स्थानों पर सतही हवा के साथ हल्की आंधी आने की संभावना है।

cg weather

Chhattisgarh Weather : पश्चिमी विक्षोभ और चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण के चलते छत्तीसगढ़ के मौसम में बदलाव का दौर जारी है। पिछले 24 घंटे में कई जिलों में आंधी के साथ बारिश हुई। आज रविवार को भी कई जिलों में बारिश के साथ तेज हवा चलने की चेतावनी जारी की गई है। वही अगले 3 घंटों के लिए एक दर्जन से ज्यादा जिलों में बिजली गिरने और अंधड़ का यलो अलर्ट जारी किया गया है।इधर मई में एक और पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा जिससे बारिश हो सकती है।

आज कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

छत्तीसगढ़ मौसम विभाग ने अगले तीन घंटों में रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग और सरगुजा संभाग में आंधी चलने की संभावना जताई है। साथ ही बारिश के भी आसार है। प्रदेश में अगले दो दिनों में अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है लेकिन मध्य छत्तीसगढ़ में दो से तीन डिग्री सेल्सियस तापमान बढ़ने के संकेत है।फिलहाल दो दिनों तक मौसम के ऐसे ही बने रहने का अनुमान है।लेकिन मई के शुरुआती दिनों में पार बढ़ेगा और गर्मी का तेज असर देखने को मिलेगा।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)