CG Weather : द्रोणिका का प्रभाव, 10 जिलों में बारिश की चेतावनी, येलो-ऑरेंज अलर्ट, बिजली गिरने-चमकने के भी आसार, जानें IMD पूर्वानुमान

chhattisgah weather

CG Weather Alert Today : छत्तीसगढ़ मौसम विभाग (CG Meteorological Department) की मानें तो दो चक्रवात व एक द्रोणिका सक्रिय है। वही बंगाल की खाड़ी से नमीयुक्त हवा आने से धूप-बादल के आसार है। इस दौरान कहीं-कहीं बारिश हो सकती है। बस्तर क्षेत्र के लिए आरेंज अलर्ट व रायपुर सहित 10 जिलों के लिए यलो अलर्ट भी जारी किया है। अप्रैल अंत तक लू चलने और तापमान में बढ़ोत्तरी होने के आसार कम है, हालांकि मई से मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है।

अगले 48 घंटे तक बारिश के आसार

छत्तीसगढ़ का मौसम एक बार फिर बदलने वाला है। छत्तीसगढ़ मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ, द्रोणिका और चक्रीय चक्रवात सक्रिय होने के कारण 48 घंटे में बारिश होने का अनुमान लगाया है। जिसके चलते ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है। बुधवार को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में अंधड़ के साथ ही हल्की बारिश हो सकती है।अप्रैल अंत तक मौसम के यूहीं बने रहने के आसार है।संभावना है कि एक मई से गर्मी में बढोतरी शुरू होगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)