CG Weather : मानसून द्रोणिका का असर, छाए रहेंगे बादल, कई जिलों में बारिश-बिजली गिरने का अलर्ट, पढ़े मौसम विभाग का ताजा पूर्वानुमान

CG weather

Chhattisgarh Weather Alert Today : छत्तीसगढ़ में मानसून द्रोणिका फिर एक्टिव हो गई है, जिसके प्रभाव से प्रदेश भर में आज शनिवार को अच्छी बारिश होने की संभावना है। सीजी मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के कई जिलों में आज जमकर बारिश होगी। वहीं कुछ जगहों पर गरज-चमक के साथ बिजली गिरने के संभावना है। प्रदेश के निचले सतह से पश्चिमी नमी हवा आने के कारण बारिश के आसार है। वही बस्तर और सरगुजा संभाग में सबसे ज्यादा बारिश होने की उम्मीद जताई है। इधर, अगले 24 घंटे में अधिकतम तापमान में गिरावट होने की कोई संभावना नहीं है।

एक साथ कई सिस्टम सक्रिय

छग मौसम विभाग की मानें तो मानसून द्रोणिका मध्य समुद्र तल पर बीकानेर, कोटा, रायसेन, मंडला, अंबिकापुर, बालासोर और उसके बाद पूर्व-दक्षिण-पूर्व की ओर पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी तक स्थित है।एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण गंगेटिक पश्चिम बंगाल और उससे लगे उत्तर उड़ीसा के ऊपर 1.5 किलोमीटर से 7.6 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है तथा यह दक्षिण पश्चिम दिशा में झुका हुआ है। पूर्व-पश्चिम शियर जोन 17 डिग्री उत्तर में 4.5 किलोमीटर से 7.6 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। अगले कुछ दिनों तक ऐसा ही मौसम बने रहने के आसार है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)