कर्मचारियों को वेतन वृद्धि का लाभ, आदेश जारी, सितंबर महीने में खाते में बढ़कर आएगी राशि, सैलरी में 4000 की बढ़ोत्तरी

Employees

Employees, Employees Salary Increment : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। उनके वेतन में वृद्धि की गई है। इसके लिए आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। अगस्त महीने से उन्हें बढ़े वेतन का लाभ दिया जाएगा। सितंबर महीने में बढ़े हुए वेतन के साथ ही कर्मचारियों को वेतन का भुगतान किया जाना है।

छत्तीसगढ़ सरकार बड़ी तैयारी की गई थी। दैनिक मासिक वेतन पर कार्यरत कर्मचारियों के वेतन में ₹4000 का इजाफा किया गया  है। श्रम विभाग द्वारा इसके लिए आदेश भी जारी किए गए हैं। जारी आदेश के तहत मासिक दैनिक वेतन पर कार्य करने वाले कुशल, अर्धकुशल और अकुशल कर्मचारी और उच्च कुशल कर्मियों को श्रम सम्मान निधि के तहत 4000 रुपए की मासिक राशि का भुगतान किया जाएगा। उन्हें इस राशि का भुगतान 1 अगस्त 2023 से होना है।

इसके लिए कर्मचारियों को दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। जारी दिशा निर्देश के तहत श्रम सम्मान राशि 1 अगस्त 2023 से देय होगी। भुगतान की जाने वाली श्रम सम्मान राशि संबंधित विभाग के बजट विशेष के उद्देश्य पारितोषिक के अंतर्गत विकलनीय होगी।अधीनस्थ कार्यालय द्वारा ऐसे अकुशल, अर्ध कुशल, कुशल और उच्च कुशल दर पर कार्य कर्मचारियों का विवरण प्रति महीने विभाग अध्यक्ष को उपलब्ध कराया जाएगा।

विभाग अध्यक्ष कार्यालय द्वारा देयक तैयार होने के बाद कोषालय के माध्यम से कर्मचारियों के खाते में राशि अंतरित की जाएगी। वेतन का भुगतान श्रम सम्मान राशि कैलेंडर महीने की समाप्ति पर भुगतान की जाएगी और माह की अनुपस्थिति की अवधि के समानुपातिक सम्मान राशि में कमी की जा सकेगी।

कर्मचारियों को वेतन वृद्धि का लाभ, आदेश जारी, सितंबर महीने में खाते में बढ़कर आएगी राशि, सैलरी में 4000 की बढ़ोत्तरी


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News