21 मई को 24 लाख से ज्यादा किसानों को CM देंगे बड़ी सौगात, 1895 करोड़ रूपए की पहली किश्त खातों में करेंगे ट्रांसफर

farmers

CG Farmers Big Gift : छत्तीसगढ़ के लाखों किसानों को 21 मई को बड़ा तोहफा मिलने वाला है। इस दिन सीएम भूपेश बघेल राज्य के साढ़े 24 लाख किसानों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत 1895 करोड़ रूपए की पहली किश्त जारी करेंगे।यह राशि सांकरा पाटन में आयोजित होने वाले भरोसे के सम्मेलन में किसानों के खाते में अंतरण की जाएगी।बता दे कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत अबतक छत्तीसगढ़ सरकार किसानों को 18,208 करोड़ रूपए की इनपुट सब्सिडी दे चुकी है।

21 मई को जारी होगी पहली किस्त

दरअसल, छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय  राजीव गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर राज्य के किसानों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत इस साल दी जाने वाली सौगातों के सिलसिले कि शुरुआत करने जा रही है। सीएम भूपेश बघेल 21 मई को दुर्ग जिले के सांकरा पाटन में आयोजित होने वाले भरोसे के सम्मेलन में राज्य के 24 लाख 52 हजार 592 किसानों को इस योजना की पहली किश्त के रूप में 1894 करोड़ 93 लाख रूपए की राशि का ऑनलाईन अंतरण उनके बैंक खातों में करेंगे। इसके बाद किसानों को आगामी अगस्त, अक्टूबर और मार्च महीने में क्रमशः तीन और किश्तों में राशि दी जाएगी जो लगभग 6000 करोड़ रुपए की होगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)