8 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, जिला न्यायालय सील, अब 24 को खुलेगा

ग्वालियर, अतुल सक्सेना

मध्यप्रदेश में जारी कोरोना के कहर ने जिला न्यायालय को भी अपनी चपेट में ले लिया है। जिला न्यायालय में काम करने वाले 8 कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद न्यायालय को 21अगस्त तक के लिए सील कर दिया गया है। इसके बाद दो दिन की छुट्टी है यानि DJ कोर्ट अब 24 को खुलेगा। ग्वालियर जिला एवं सत्र न्यायालय के आठ कर्मचारियों के कोरोना संक्रमितनिकलने के बाद कोरोना की चेन तोड़ने के लिए जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और जिला न्यायालय प्रबंधन ने न्यायालय को बंद रखने का फैसला लिया है।

जानकारी के अनुसार 10 अगस्त को लेखापाल और नाजिर की तबियत खराब होने पर कोरोना टेस्ट किया गया था। 12 अगस्त को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई इसके बाद उनके संपर्क में रहने वाले दो सहयोगी क्लर्क की भी जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई । इसके अलावा एडीजे कोर्ट में तैनात रीडर और शीघ्रलेखक भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद इन लोगों के संपर्क में आए जेएमएफसी कोर्ट के रीडर और एडीजे कोर्ट के रिकॉर्ड कीपर की भी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई ।

एक साथ आठ कर्मचारियों के संक्रमित मिलने के बाद DJ दीपक अग्रवाल ने कलेक्टर और सीएमएचओ को इसकी जानकारी दी। बाद में तय किया गया कि कोर्ट को फिलहाल 21 अगस्त तक के लिए बंद कर दिया जाए। उसके बाद 2 दिन 22 को शनिवार और 23 को रविवार की छुट्टी है, अब 24 को ही जिला न्यायालय खुलेगा। जबकि जरूरी मामलों की सुनवाई के लिए विधिक अधिकारियों को घर से ही सुनवाई करने के निर्देश डीजे ने दिए हैं।

8 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, जिला न्यायालय सील, अब 24 को खुलेगा