संसद में कोरोना की एंट्री, 400 से ज्यादा कर्मचारी पॉजिटिव, जज-डॉक्टर भी संक्रमित

संसद में काम करने वाले कर्मचारी, सुरक्षाकर्मियों को कोविड टेस्ट किया गया था, जिसमें से 400 से ज्यादा लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

parliament corona update

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। भारत (India Corona Update Today) में ओमीक्रोन की दस्तक और कोरोना की तीसरी लहर की आहट के बीच संसद (Parliament) में कोरोना की एंट्री हो गई है।भारतीय संसद के 400 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं। इसमें स्टार और सुरक्षाकर्मी शामिल हैं। पिछले 24 घंटे में देश में 1 लाख 41 हजार से ज्यादा मरीज सामने आए थे।

यह भी पढ़े.. 3.52 लाख शिक्षकों को सौगात, 586 करोड़ रुपए जारी, फरवरी में 15% बढ़कर आएगी सैलरी!

मिली जानकारी के अनुसार, कोरोना के बढ़ते कहर के बीच 6 और 7 जनवरी को संसद में काम करने वाले कर्मचारी, सुरक्षाकर्मियों को कोविड टेस्ट किया गया था, जिसमें से 400 से ज्यादा लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।एक साथ इतने कर्मचारियों के पॉजिटिव निकलने से नेताओं, मंत्रियों और सांसदों में हड़कंप मच गया है। वही रेल मंत्रालय और सुप्रीम कोर्ट (Ministry of Railways and Supreme Court) में भी 100 से ज्यादा नए केस मिले है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,  रेल मंत्रालय में जनवरी के पहले हफ्ते में 127 रेल अधिकारी-कर्मचारी कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं।इसी तरह सुप्रीम कोर्ट के 4 जज संक्रमित पाए गए हैं। अब तक सुप्रीम कोर्ट से जुड़े करीब 150 कर्मचारियों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। इधर, मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई बड़े अस्पतालों के डॉक्टर भी चपेट में आ गए है। मुंबई के सबसे बड़े अस्पतालों में से एक जेजे अस्पताल के 100 डॉक्टरों में कोरोना पाया गया है। नए साल में तेजी से बढ़ रहे कोरोना केसों ने चिंता बढ़ा दी है।

यह भी पढ़े.. MP News: 5 शहरों के लिए ये प्रस्ताव तैयार, 5 हजार करोड़ होंगे व्यय, पोर्टल पर लोड होगी रिपोर्ट

बता दे कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत के 27 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में अब तक ओमिक्रॉन के कुल 3623 मामले सामने आए हैं। भारत में पिछले 24 घंटों में शनिवार को कोरोना वायरस के 1,41,986 नए मामले आए और 40,895 स्वस्थ होकर घर लौटे, वही 285 लोगों की कोरोना से मौत हो गई।अभी देश में 5,90,611 एक्टिव केस हैं।