वैक्सीन लगी नहीं, प्रशासन ने लगा दिए पोस्टर “मैं टीकाकृत हूँ”, कांग्रेस ने उठाये सवाल

स्वर्गीय लक्ष्मीकांत शर्मा के एक पड़ोसी ने दावा किया कि मेरे घर में 9 सदस्य हैं लेकिन किसी को भी वैक्सीन नहीं लगी है।  एक अन्य  महिला पडोसी ने भी वैक्सीन नहीं लगने की बात कही

वैक्सीनेशन
vaccination

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  वैक्सीनेशन (Vaccination) को लेकर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) प्रशासनिक अधिकारियों और प्रदेश की जनता से 100 प्रतिशत प्रयास करने की अपील कर रहे हैं, मुख्यमंत्री खुद वैक्सीनेशन (Vaccination)की गति पर नजर रखे हुए हैं लेकिन उनके ही मुलाजिम उनकी मंशा पर पलीता लगा रहे हैं।  विदिशा जिले के सिरोंज में वैक्सीनेशन के झूठे प्रचार का मामला सामने आया है जिसमें प्रशासन ने मुख्यमंत्री के पहुँचने से पहले लोगों के घरों पर पोस्टर चिपका दिए “मैं टीकाकृत हूँ ” (I am Vaccinated)  , जबकि घर के लोगों का कहना है कि उन्हें वैक्सीन लगी ही नहीं है। मामला उजागर होने के बाद अब कांग्रेस ने इसपर सवाल उठाये हैं।

पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज चौहान 5 जून को विदिशा के सिरोंज में पूर्व मंत्री के निवास पर गए थे। मुख्यमंत्री की मौजूदगी को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने वैक्सीनेशन के क्षेत्र अपने काम को दिखाने और वाहवाही लूटने के लिए स्वर्गीय लक्ष्मीकांत शर्मा के घर के आसपास के घरों पर “मैं टीकाकृत हूँ ”  के पोस्टर चिपका दिए।

ये भी पढ़ें – MP Weather : मप्र के इन 10 जिलों में बारिश के आसार, येलो अलर्ट जारी

लेकिन कुछ समय बाद ही प्रशासन के पोस्टर चिपकाने और वैक्सीनेशन के झूठे प्रचार की कलई खुल गई।  जिन घरों के बाहर पोस्टर लगाए गए थे कई ने इस पर आपत्ति जताई जताई।   उन्होंने कहा कि हमें तो अभी वैक्सीन लगी ही नहीं।  स्वर्गीय लक्ष्मीकांत शर्मा के एक पड़ोसी ने दावा किया कि मेरे घर में 9 सदस्य हैं लेकिन किसी को भी वैक्सीन नहीं लगी है।  एक अन्य  महिला पडोसी ने भी वैक्सीन नहीं लगने की बात कही और कहा कि मेरे घर के बाहर भी प्रशासन ने ” मैं टीकाकृत हूँ” का पोस्टर लगा दिया।

ये भी पढ़ें – शिवराज के नए OSD को कांग्रेस ने बताया मोदी विरोधी, नरोत्तम बोले- CM से करूँगा बात

उधर मामला उजागर होने के बाद सिरोंज एसडीएम अंजलि शाह ने कहा कि मैंने तो DMO को उन घरों के बाहर पोस्टर लगाने के लिए कहा था जिन्हें वैक्सीन लगी है। उन्होंने कहा कि जब लोगों से रेंडमली पूछा गया था तो लोगों ने कहा था कि उन्हें वैक्सीन लग गई है। SDM ने कहा कि यदि ऐसे लोगों के घरों के बाहर भी पोस्टर लगाए गए हैं जिन्हें वैक्सीन नहीं लगी है तो वे इसकी जाँच कराएंगी।

ये भी पढ़ें – यहाँ कोरोना संक्रमण की रफ्तार में आई कमी और वैक्सीनेशन में आई तेजी

अब वैक्सीनेशन के झूठे प्रचार पर राजनीति शुरू हो गई हैं। कांग्रेस ने इस पर सवाल किये हैं।  कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए कहा – विदिशा के सिरोंज में वैक्सीनेशन का झूठा प्रचार। वैक्सीन लगी नहीं और घर के बाहर लिख दिया “मैं टीकाकृत हूँ”. शिवराज जी और कितनी धोखाधड़ी? और कितना झूठा प्रचार ?