वैक्सीन लगी नहीं, प्रशासन ने लगा दिए पोस्टर “मैं टीकाकृत हूँ”, कांग्रेस ने उठाये सवाल

वैक्सीनेशन

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  वैक्सीनेशन (Vaccination) को लेकर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) प्रशासनिक अधिकारियों और प्रदेश की जनता से 100 प्रतिशत प्रयास करने की अपील कर रहे हैं, मुख्यमंत्री खुद वैक्सीनेशन (Vaccination)की गति पर नजर रखे हुए हैं लेकिन उनके ही मुलाजिम उनकी मंशा पर पलीता लगा रहे हैं।  विदिशा जिले के सिरोंज में वैक्सीनेशन के झूठे प्रचार का मामला सामने आया है जिसमें प्रशासन ने मुख्यमंत्री के पहुँचने से पहले लोगों के घरों पर पोस्टर चिपका दिए “मैं टीकाकृत हूँ ” (I am Vaccinated)  , जबकि घर के लोगों का कहना है कि उन्हें वैक्सीन लगी ही नहीं है। मामला उजागर होने के बाद अब कांग्रेस ने इसपर सवाल उठाये हैं।

पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज चौहान 5 जून को विदिशा के सिरोंज में पूर्व मंत्री के निवास पर गए थे। मुख्यमंत्री की मौजूदगी को देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने वैक्सीनेशन के क्षेत्र अपने काम को दिखाने और वाहवाही लूटने के लिए स्वर्गीय लक्ष्मीकांत शर्मा के घर के आसपास के घरों पर “मैं टीकाकृत हूँ ”  के पोस्टर चिपका दिए।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....