यहां लागा सात दिन का टोटल लॉक डाउन, 30 जुलाई रात 8 बजे से होगा शुरु, कलेक्टर ने दिया आदेश

सिंगरौली/राघवेन्द्र सिंह गहरवार

मंगलवार यानि 28 जुलाई को जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक आयोजित हुई, बैठक में लिए गए निर्णय अनुसार कलेक्टर सिंगरौली राजीव रंजन मीणा के द्वारा जिला सिंगरौली में दिनांक 30 जुलाई 2020 को रात्रि 8:00 से दिनांक 5 अगस्त 2020 को सुबह 5 बजे तक संपूर्ण सिंगरौली जिले में टोटल लॉकडाउन घोषित किया गया है।

लॉकडाउन में सामान्यता किसी भी व्यक्ति को अपने घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी जिले की सीमा क्षेत्र के अंदर आवागमन एवं जिला तथा नगर निगम सीमा क्षेत्र में बाहर से आने जाने हेतु आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। शासकीय कार्यालय जैसे राजस्व , पुलिस , बैंक , विद्युत स्थानीय निकाय तथा अन्य आपातकालीन सेवा लॉक डाउन से मुक्त रहेंगे। कोई भी व्यक्ति मेडिकल इमरजेंसी को छोड़कर आवश्यक रूप से घर के बाहर नहीं निकलेगा। आवश्यक सेवाओं में समस्त शासकीय अशासकीय अस्पताल , मेडिकल स्टोर डेयरी की दुकान है,  जिले में सिर्फ दूध की बिक्री होगी घर-घर दूध पहुंचाने की सेवा, समाचार पत्रों का प्रातः कालीन वितरण,  गैस एजेंसी, पेट्रोल पंप तथा शासकीय उचित मूल्य की दुकान एवं उचित मूल्य के माध्यम से वितरण लॉकडॉउन आदेश से मुक्त रहेंगे।

लोगों को सूचित किया जाता है कि वह घर पर ही रहे सिर्फ आवश्यक सेवा के लिए जो इस आदेश में उल्लेख है, घर के निकटतम सेवा प्रदाता तक ही जा सकते हैं, परंतु मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग के दिशा निर्देश का पालन करना अनिवार्य है।