Lok Sabha Election: सिंगरौली पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, चुनावी सभा को किया संबोधित, कहा- “किसानों व गरीबों को मुसीबतों से बचाना ही मोदी की गारंटी है”

चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा देश में वन नेशन, वन इलेक्शन की व्यवस्था लागू करने की बात कही। उन्होंने कहा कि भविष्य में एक देश, एक चुनाव का कानून जल्द लागू होगा।

Rajnath Singh

Lok Sabha Election 2024: देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लोकसभा चुनाव 2024 का प्रचार करने मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले पहुंचे। जहां उन्होंने जिला मुख्यालय स्थित रामलीला मैदान में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित किया। राजनाथ सिंह ने लोगों से सीधी-सिंगरौली लोकसभा सीट से उम्मीदवार डॉ. राजेश मिश्रा को वोट देने की अपील की। इस दौरान चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों पर जमकर निशाना साधा।

वन नेशन, वन इलेक्शन लागू करने की बात कही

चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा देश में वन नेशन, वन इलेक्शन की व्यवस्था लागू करने की बात कही। इस दौरान उन्होंने 20 मिनट के भाषण में कहा कि देश में विधानसभा, लोकसभा व अन्य चुनाव से समय व पैसों की बर्बादी हो रही है। इससे जनता को भी परेशान होना पड़ता है, जिससे निजात के लिए देश में वन नेशन वन इलेक्शन की व्यवस्था होनी चाहिए। रक्षामंत्री ने कहा कि पूरा देश वन नेशन वन इलेक्शन चाहता है। एक साथ चुनाव होने से  लोकतंत्र मजबूत होगा। इससे जहां देश के पैसे व समय दोनों का बचत होगा वहीं भ्रष्टाचार व खरीद फरोख्त पर भी विराम लगेगा और जागरूक जनता बिना परेशान हुए अपने अनुसार सरकार बनाएगी। इसके अलावा उन्होंने कहा कि वन नेशन वन इलेक्शन के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के अध्यक्षता में एक कमेटी गठित की गई थी। कमेटी ने अपनी विस्तृत रिपोर्ट भी प्रस्तुत कर दी है। भविष्य में एक देश, एक चुनाव का कानून जल्द लागू होगा।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।