Aaradhya Bachchan Property: महज 11 साल की उम्र में करोड़ों की मालकिन हैं अमिताभ बच्चन की पोती, लग्जरी कार और बैग्स का है शौक

Diksha Bhanupriy
Published on -
Aaradhya Bachchan Property

Aaradhya Bachchan Property Detailes: बच्चन फैमिली बॉलीवुड इंडस्ट्री का सबसे चर्चित परिवार है। किसी ना किसी वजह से इस परिवार का एक ना एक सदस्य सुर्ख़ियों में बना ही रहता है। महानायक अमिताभ हो या अभिषेक और ऐश्वर्या सभी चर्चित नाम हैं। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की पोती और पॉपुलर स्टार ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की बेटी आराध्या एक चर्चित स्टार किड है। अक्सर ही उन्हें अपनी मां के साथ स्पॉट किया जाता है और वह अपने ड्रेसिंग सेंस और हेयर स्टाइल को लेकर सुर्खियों में बनी रहती हैं।

आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन महज 11 साल की यह क्यूट स्टार किड करोड़ों रुपए की प्रॉपर्टी की मालकिन है, जबकि उनका करियर अभी शुरू भी नहीं हुआ है। इकलौती बेटी होने की वजह से आराध्या ना सिर्फ अपने मम्मी पापा बल्कि दादा-दादी की भी चहेती हैं।

यहां जानें Aaradhya Bachchan Property

आराध्या उम्र में भले ही छोटी हो लेकिन प्रॉपर्टी के मामले में वह बड़े लोगों को भी मात दे सकती हैं। उनके पास ना सिर्फ महंगी कारें हैं बल्कि वह आलीशान घर की भी मालकिन हैं।

Aaradhya Bachchan Property

आराध्या बच्चन की है लग्जरी कार

बेबी बच्चन के पास एक नहीं बल्कि 2 लग्जरी कार है। वो जब 1 साल की हुई थी तो उनके पहले बर्थडे पर ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन ने उन्हें एक रेड रंग की मिनी कूपर कार गिफ्ट की थी जिसकी कीमत लाखों रुपए है। इसके अलावा आराध्या को उनके पापा अभिषेक ऑडी A8 भी गिफ्ट कर चुके हैं।

Aaradhya Bachchan Property

अमिताभ बच्चन ने दिया बंगला

बच्चन फैमिली के बंगले जलसा के बारे में तो सभी लोगों को जानकारी है और अक्सर ही इसके बाहर बिग बी को देखने के लिए फैंस की भीड़ उमड़ती रहती है।

Aaradhya Bachchan Property

ये बंगला कितना आलीशान है इसके बारे में तो सभी जानते हैं लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा कि इसके पीछे एक और बंगला है, जिसे अमिताभ बच्चन ने अपनी पोती आराध्या के लिए खरीदा है। 60 करोड़ की कीमत का यह घर बहुत ही आलीशान है जो अपनी पोती को दादा ने गिफ्ट किया है।

डिजाइनर्स बैग का शौक

आराध्या बच्चन अपनी मां ऐश्वर्या राय की तरह बहुत ही ब्यूटीफुल और स्टाइलिश हैं। उन्हें डिजाइनर ड्रेसेस के साथ कीमती बैग्स रखने का बहुत शौक है।

Aaradhya Bachchan Property

अपनी नानी के बर्थडे पर आराध्या को हाथों में उन्हें 91 हजार का बैग लिए हुए देखा गया था। इसके अलावा उनके पास ढेर सारे बैग का कलेक्शन है और उनका पसंदीदा कलर पिंक है।

धीरूभाई अंबानी स्कूल में पढ़ाई

आराध्या मुंबई के फेमस धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ाई करती हैं और वह काफी एक्टिव हैं और उन्हें हर एक्टिविटी में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हुए देखा जाता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्हें डांस का बहुत शौक है।

बेबी बच्चन को पेंटिंग करने का भी बहुत शौक है। लॉक डाउन के समय उन्होंने एक पेंटिंग डिजाइन की थी और कोरोना वॉरियर्स को धन्यवाद कहा था जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई थी।

दादा से बॉन्डिंग

आराध्या बच्चन अपने दादा अमिताभ बच्चन के साथ खास बॉन्डिंग शेयर करती हैं और जब भी बिग बी लैपटॉप पर या मोबाइल पर कुछ काम कर रहे होते हैं तो पास जाकर बैठ जाती है और हर चीज को बड़े ही गौर से देखती हैं।

माता पिता से प्यार

आराध्या बच्चन को लेकर उनकी मां ऐश्वर्या बहुत ही पजेसिव हैं और जब भी अपनी बेटी को बाहर लेकर निकलती हैं उनका हाथ थामे नजर आती हैं। हालांकि, इस वजह से उन्हें कई बार ट्रोल भी होना पड़ता है।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aaradhya Bachchan (@aradhya.bachchan)

अपने पिता अभिषेक बच्चन के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करना बेबी बच्चन को बहुत पसंद है और अभिषेक को कई बार यह कहते हुए देखा गया है कि उनकी बेटी बहुत समझदार है और हर चीज को आसानी से हैंडल करना जानती है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News