Bappi Lahiri के निधन पर Akshay Kumar और Ajay Devgan ने कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। मशहूर गायक-संगीतकार बप्पी लहिरी का मंगलवार को मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 69 वर्ष के थे। अक्षय कुमार, रवीना टंडन, अजय देवगन और निम्रत कौर, और फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर और सुजॉय घोष जैसे अन्य लोगों ने सोशल मीडिया पर दिग्गज संगीतकार के लिए श्रद्धांजलि दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से शोक का एक ट्वीट भी आया, जिन्होंने लिखा: “श्री बप्पी लहिरी जी का संगीत सभी को समेटे हुए था, खूबसूरती से विविध भावनाओं को व्यक्त करता था। पीढ़ियों के लोग उनके कार्यों से संबंधित हो सकते हैं। उनका जीवंत स्वभाव सभी को याद होगा। उनके निधन से दुखी हूं। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। शांति।”

अक्षय कुमार ने लिखा: “आज हमने संगीत उद्योग से एक और रत्न खो दिया … बप्पी दा, आपकी आवाज लाखों लोगों के नृत्य का कारण थी, जिसमें मैं भी शामिल था। आपने अपने संगीत के माध्यम से जो भी खुशियां लाईं, उसके लिए धन्यवाद। परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। शांति।”

यह भी पढ़ें – “बच्चन पांडे ” का नया पोस्टर हुआ रिलीज रौद्र रूप में नजर आये अक्षय कुमार

रवीना टंडन ने एक ट्वीट में बप्पी लाहिड़ी पर शोक व्यक्त किया: “आपका संगीत सुनकर बड़ी हुई, बप्पी दा, आपका अपना अंदाज था और हमेशा मुस्कुराता हुआ चेहरा। आपका संगीत हमेशा के लिए बजता रहेगा। ”

अजय देवगन ने ट्वीट किया: “बप्पी दा व्यक्तिगत रूप से बहुत प्यारे थे। लेकिन, उनके संगीत में एक धार थी। उन्होंने चलते चलते, सुरक्षा और डिस्को डांसर के साथ हिंदी फिल्म संगीत के लिए एक और समकालीन शैली पेश की। दादा, तुम्हारी कमी खलेगी।”

निम्रत कौर ने लिखा: “स्वर्ग के द्वार आज और भी चमकदार हो गए हैं… बप्पी दा के इस आनंदमय युग के लिए धन्यवाद।”

यह भी पढ़ें – इस बीमारी से जूझ रहे थे बप्पी लहरी

मधुर भंडारकर ने ट्वीट किया: “वयोवृद्ध संगीत निर्देशक बप्पी के दुखद निधन के बारे में सुनकर स्तब्ध हूं, वह भाग्यशाली था कि उन्होंने मेरी फिल्म #InduSarkar में एक ट्रैक गाया, जो उनके प्रशंसकों और संगीत उद्योग के लिए एक अपूरणीय क्षति है। उनके परिवार के सदस्यों के प्रति हार्दिक संवेदना।”

सुजॉय घोष ने लिखा: “जीते रहो बप्पी लहिरी। महापुरूष मरते नहीं हैं।”

बप्पी दा के नाम से जाने जाने वाले, वह अपने हिट नंबरों के लिए उतने ही जाने जाते थे, जितने सोने के प्रति उनके आकर्षण के लिए जाने जाते थे। बप्पी लहिरी ने डिस्को डांसर, हिम्मतवाला, शराबी, एडवेंचर्स ऑफ टार्ज़न, डांस डांस, सत्यमेव जयते, कमांडो, आज के शहंशाह, थानेदार, नंबररी आदमी और शोला और शबनम जैसी फिल्मों के लिए गाने तैयार किए। गायक-संगीतकार का पहला बड़ा बॉलीवुड हिट स्कोर आमिर खान के पिता ताहिर हुसैन की फिल्म ज़ख्मी के लिए था।

यह भी पढ़ें – सोनम कपूर के पति चर्चा में , जाने क्या है मामला

जिस अस्पताल में बप्पी लहिरी भर्ती थे, उसके निदेशक डॉ दीपक नामजोशी ने बुधवार की सुबह एक बयान में कहा, “लाहिरी को एक महीने के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था और सोमवार को उन्हें छुट्टी दे दी गई थी। लेकिन मंगलवार को उनकी तबीयत बिगड़ गई और उनके परिवार ने एक डॉक्टर को अपने घर बुलाने के लिए बुलाया। उसे अस्पताल लाया गया। उन्हें स्वास्थ्य संबंधी कई समस्याएं थीं। आधी रात से कुछ समय पहले OSA (ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एपनिया) के कारण उनकी मृत्यु हो गई।


About Author
Avatar

Ram Govind Kabiriya

Other Latest News