संगीत की दुनिया को एक और झटका! नहीं रहे मशहूर ड्रमर Taylor Hawkins, साथी संगीतकारों ने जताया दुःख

Manisha Kumari Pandey
Published on -

मनोरंजन, डेस्क रिपोर्ट।   दुनिया के जाने माने ड्रमर Taylor Hawkins अब नहीं रहे। बता दे कि टेलर टेलर हस्बैंड के पास फू फाइटर्स रॉक बैंड के सदस्य थे। शनिवार को मशहूर ब्राह्मण ने अपनी आखिरी सांसे ली और 50 की उम्र में ही दुनिया छोड़ चले। फू फाइटर्स (Foo Fighters)  अपने चहेते सदस्य के मृत्यु की दुखद सूचना अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट साझा करके दी। स्टोरी में लिखा कि, “हमारे प्यारे टेलर हॉकिन्स के दुखद और असामयिक नुकसान से फू फाइटर्स परिवार तबाह हो गया है। उनकी संगीतमय भावना और संक्रामक हँसी हम सभी के साथ हमेशा जीवित रहेगी। हमारे दिल उनकी पत्नी, बच्चों और परिवार के लिए जाते हैं, और हम चाहते हैं कि इस अकल्पनीय रूप से कठिन समय में उनकी निजता के साथ अत्यंत सम्मान के साथ व्यवहार किया जाए।”

हालांकि अब तक उनकी मौत की मौत का कारण का पता नहीं लगाया जा पाया है।  लेकिन इस मशीन स्टीव मार्टिन ने इसकी पुष्टि हॉलीवुड के रिपोर्टर से की। फू फाइटर्स, जिन्हें पिछले साल रॉक एंड रोल हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था, इस साल 3 अप्रैल को ग्रैमी अवार्ड्स में प्रदर्शन करने वाले हैं। बैंड के पास उत्तरी अमेरिका, यूरोप, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में दिसंबर के माध्यम से निर्धारित कई दौरे की तारीख भी फिक्स हो चुकी है। लेकिन इसी बीच टेलर की मौत से उनके साथी संगीतकारों पर भी दुख के बदल छा चुके हैं, और उनकी मौत पर सभी ने शोक भी व्यक्त किया है।

यह भी पढ़े…  IPL 2022: KKR की संभावित टीम जो CSK के खिलाफ आज उतरेगी मैदान में

साथी संगीतकार Finneas ने ट्वीट किया और कहा, “टेलर हॉकिन्स के निधन के बारे में सुनकर दिल टूट गया, क्या एक अविश्वसनीय प्रतिभा थी, जिसे इतना दयालु और उदार और शांत होने की भी आवश्यकता नहीं थी, लेकिन वैसे भी वे सभी चीजें थीं। दुनिया इतनी खुशकिस्मत थी कि उसे उस समय के लिए उसके उपहार मिले, रेस्ट इन पीस”

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"